पीएम मोदी ने दिया नया नारा गंदगी भारत छोड़ो बोल, कमजोर बनाने वाली बुराइयां भागें, इससे अच्छा और क्या

Spread the love

नई दिल्ली, एजेंसी। । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्वच्छ भारत अभियान् के तहत बनाए गए राष्ट्रीय स्वच्छता केंद् का उद्घाटन किया। महात्मा गांधी को समर्पित किए गए इस केंद्र में लोगों को स्वच्छ भारत मिशन की सफलता और स्वच्छता के फायदों के बारे में बताया जाएगा। राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र के उद्घाटन के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने बच्चों से संवाद किया और उन्हें स्वच्छता की लड़ाई में अपनी सेना बताया। महात्मा गांधी ने आज के ही दिन आजादी की लड़ाई का आंदोलन शुरू करते हुए अंग्रेजों भारत छोड़ो का नारा दिया था। इसी तर्ज पर पीएम मोदी ने भी गंदगी भारत छोड़ो का नया नारा दिया।
प्रधानमंत्री ने कहा कि महात्मा गांधी जी का अभियान था. अंग्रेजों भारत छोड़ो। अब हम लोग अभियान चला रहे हैं. गंदगी भारत छोड़ो।
देश को कमजोर बनाने वाली बुराइयां भारत छोड़ें, इससे अच्छा और क्या होगा। इसी सोच के साथ पिछले छह वर्षों से देश में एक व्यापक श्भारत छोड़ो अभियानश् चल रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा. गरीबी. भारत छोड़ोण्ण्ण् खुले में शौच की मजबूरी. भारत छोड़ोण्ण्ण् पानी के दर.दर भटकने की मजबूरी. भारत छोड़ो भ्रष्टाचार की कुरीति. भारत छोड़ो! प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत छोड़ो के ये सभी संकल्प स्वराज से सुराज की भावना के अनुरूप हैं। आइए आज से 15 अगस्त तक यानि स्वतंत्रता दिवस तक देश में एक हफ्ते का लंबा अभियान चलाएं।
स्वराज के सम्मान का सप्ताह यानि गंदगी भारत छोड़ो सप्ताह इस दौरान पीएम मोदी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई को भी मजबूती से जारी रखने की अपील की।
पीएम मोदी ने कहा कि साफ सफाई और स्वच्छता कोरोना से लड़ाई में काम आने वाला एक बड़ा हथियार है। पीएम मोदी ने कहा कि जैसे गंगा जी की निर्मलता को लेकर हमें उत्साहजनक परिणाम मिल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!