कोटद्वार-पौड़ी

कोटद्वार में एक महिला समेत दो में मिला कोरोना वायरस

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

20 जून को दिल्ली से आई महिला और 21 जून को गुरूग्राम आया था युवक
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। पौड़ी जनपद के कोटद्वार तहसील क्षेत्र में एक महिला और एक युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। महिला व युवक के संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। युवक और महिला के संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है ताकि उनकी पहचान कर उनकी निगरानी की जा सके।
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डाडामंडी के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनुज सिसोदिया ने बताया कि बीती बीस जून को ग्राम सुंडल निवासी एक महिला अपने परिवार के साथ गांव पहुंची थी, जहां परिवार सहित उन्हें चौदह दिन क्षेत्र के विद्यालय में क्वारंटाइन किया गया। क्वारंटाइन अवधि के दौरान उनके कोरोना जांच सैंपल जांच को भेजे गए। सोमवार सुबह उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि क्वारंटाइन अवधि दो दिन पूर्व समाप्त हो गई, जिसके बाद महिला को परिवार सहित घर भेज दिया गया था। डॉ. सिसोदिया ने बताया कि अब महिला सहित परिवार के सभी सात सदस्यों को कोटद्वार स्थित कोविड केयर सेंटर में भेजा जा रहा है।
ब्लॉक प्रभारी/नगर स्वास्थ्य प्रभारी प्रभारी डॉ. शैलेन्द्र बड़थ्वाल ने बताया कि एक युवक गुरूग्राम हरियाणा से विगत 21 मई को निजी वाहन से कोटद्वार आया था। प्रशासन ने युवक को डॉ. पिताम्बर दत्त बड़थ्वाल हिमालयन राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार में क्वारंटाइन कर दिया था। 26 जून को बुखार की शिकायत पर युवक को कोविड सेंटर कौड़िया में भर्ती कराया गया। 27 जून को युवक का सैंपल जांच के लिए एम्स ऋषिकेश भेजा गया। रविवार देर सांय युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि क्वारंटाइन सेंटर में युवक के संपर्क में आये लोगों को चिन्हित किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!