बिग ब्रेकिंग

कोटद्वार में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराएगा नगर निगम, तैनात हुए 40 पीआरडी जवान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। लॉकडाउन खत्म होने के बाद शहर में दिन पर दिन भीड़ बढ़ती जा रही है। सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क ना लगाने की आम बात बनती जा रही है। जिला प्रशासन अब कोरोना को लेकर सख्त हो गया है। जिला प्रशासन ने कोटद्वार नगर निगम में 40 पीआरडी जवानों की तैनाती कर दी है। इन जवानों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का का पालन कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। प्रशासन ने नगर निगम क्षेत्र में मास्क न पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की योजना बनाई है। यदि अब किसी ने मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया तो उनका चालान काटा जायेगा।
कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैला रहा है। सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को सार्वजनिक स्थान पर मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कहा गया है, लेकिन कोटद्वार में लोग ना ही सोशल डिस्टेंस का पालन कर रहे है और ना ही मास्क पहने रहे है। जिसे लेकर अब जिला प्रशसासन सख्त हो गया है। मास्क नहीं लगाने और सोशल डिस्टेंसिग का पालन न करने वालों के चालान काटे जाएंगे। नगर आयुक्त पीएल शाह ने बताया कि जिलाधिकारी पौड़ी गढ़वाल के निर्देश पर युवा कल्याण विभाग पौड़ी ने कोविड-19 को लेकर नगर निगम कोटद्वार में 40 पीआरडी जवानों की तैनाती कर दी है। जवान नगर निगम क्षेत्र में लोगों को सोशल डिस्टेंस का पालन करने और मास्क पहनने को लेकर जागरूक करेगें। साथ ही मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वाले लोगों के चालन करेगें। पहली और दूसरी बार में 100-100 रूपये का चालान किया जायेगा। जबकि तीसरी बार में 200 रूपये का चालान किया जायेगा। उन्होंने बताया कि प्रत्येक वार्ड में एक-एक पीआरडी जवान की तैनाती की जायेगी। नगर आयुक्त ने लोगों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की है।

बॉक्स समाचार
आपकी सुरक्षा के लिए है मास्क
नगर आयुक्त पीएल शाह ने बताया कि मास्क लगाने को लेकर सरकारी आदेश है। बिना मास्क के घूमते मिले तो चालान जरूर कटेगा। अगर आप स्वस्थ रहना चाहते हैं तो मास्क लगाकर ही घर से निकलें। मास्क न लगाना कोई शान की बात नहीं हैं। ऐसी लापरवाही आपको कोरोना संक्रमण का शिकार बना सकती है। इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ नगर निगम प्रशासन भी आम जनता से मास्क लगाने का अनुरोध कर रही है। उन्होंने बताया कि हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी जरूरी है। भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें और अगर जा रहे हैं तो मास्क लगाकर जाएं और सामाजिक दूरी का पालन अवश्य करें। मास्क नहीं लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिये गए है। उन्होंने कहा कि व्यापारियों को भी मास्क लगाकर दुकान में बैठने को कहा गया है। ग्राहकों को भी बिना मास्क के दुकान के अंदर ना आने दें। इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!