कोटद्वार में फिर पकड़ी दो लाख से अधिक की स्मैक, दो गिरफ्तार

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
कोतवाली पुलिस ने 23 ग्राम अवैध स्मैक के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है। बाजार में 23 ग्राम स्मैक की कीमत दो लाख तीस हजार रूपये बताई जा रही है। पुलिस ने अभियुक्तों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। विगत 2 मार्च को भी पुलिस ने दो लाख की स्मैक के साथ एक को गिरफ्तार किया था। 
गुरूवार सांय को कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेन्द्र सिंह बिष्ट के नेतृत्व में पुलिस टीम बीईएल रोड पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान दो युवक संदिग्ध परिस्थितियों में घूमते हुए दिखाई दिये। शक होने पर पुलिस कर्मियों ने युवक की तलाशी ली तो उनके पास से 23 ग्राम अवैध स्मैक बरामद हुई। जिस पर पुलिस कर्मी दोनों को गिरफ्तार कर कोतवाली ले आये। जहां पुलिस पूछताछ में युवकों ने अपना नाम रोहित निवासी मानपुर कोटद्वार, रोहित कोहली निवासी लालपुर कोटद्वार बताया। अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि वह उक्त स्मैक को बरेली उत्तर प्रदेश से लेकर कोटद्वार क्षेत्रान्तर्गत स्कूल/कॉलेजो में बेचकर ज्यादा मुनाफा कमाने हेतु लाये थे। कोतवाल ने बताया कि दोनों अभियुक्तों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। अभियुक्तों के आपराधिक इतिहास की जानकारी ली जा रही है। पुलिस टीम में उपनिरीक्षक विकसित पंवार, कांस्टेबल गजेन्द्र, कुलदीप, सज्जन सिंह आदि शामिल थे।
बता दें कि विगत 2 मार्च को पुलिस ने 20 ग्राम अवैध स्मैक के साथ अंकित गुसाईं निवासी उत्तरी झण्डीचौड़ कोटद्वार बताया। अभियुक्त ने पुलिस पूछताछ में बताया था कि वह उक्त स्मैक को बरेली उत्तर प्रदेश से लेकर कोटद्वार भाबर क्षेत्र में स्कूल/कॉलेजों में युवाओं को बेचकर ज्यादा मुनाफा कमाने हेतु लाया था। पुलिस ने अभियुक्त के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था। पुलिस ने पकड़ी गई 20 ग्राम स्मैक की अनुमानित कीमत दो लाख रूपये बताई थी। है।

कोटद्वार में बीस लीटर कच्ची के शराब के साथ एक गिरफ्तार
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
कोटद्वार अवैध नशे का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। सनेह से लेकर सिगड्डी तक अवैध नशे का कारोबार चल रहा है, लेकिन पुलिस इस कारोबार पर अंकुश लगाने में नाकाम रही है। गुरूवार को कोतवाली पुलिस ने 20 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शराब की तस्करी में प्रयुक्त बाइक को भी सीज कर दिया है।
कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेन्द्र सिंह बिष्ट ने बताया कि कांस्टेबल दीपक कुमार, अनिल कुमार क्षेत्र में गश्त कर रहे थे, इसी दौरान मोटाढांक में पुलिस कर्मियों जब एक बाइक सवार को रोककर उसकी तलाशी ली तो उसकी बाई पर लटकाया हुआ बीस लीटर अवैध कच्ची शराब का गैलन बरामद हुआ। जिस पर पुलिस कर्मी अभियुक्त को गिरफ्तार कर कोतवाली ले आये। जहां अभियुक्त ने पुलिस पूछताछ में अपना नाम पप्पू पुत्र स्व0 बजीर सिंह निवासी रेडिया भोगपुर, थाना बढ़ापुर, जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश निवासी बताया। अभियुक्त के विरूद्ध आबकारी अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है। अभियुक्त के आपराधिक इतिहास की जानकारी ली जा रही है। कोतवाल ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र में अपराधों की रोकथाम, नशे की प्रवृति पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने व अवैध तरीके से नशीले पदार्थों का क्रय-विक्रय करने वालों के विरूद्ध अभियान जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!