कोटद्वार में फिर फूटा कोरोना बम: विधायक की बहू के बाद भतीजा और भतीजी सहित आठ और कोरोना संक्रमित, जिले में मिले 10 संक्रमित

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोटद्वार तहसील में लगातार कोरोना के बम फटते जा रहे हैं। अब लैंसडोन क्षेत्र के विधायक दलीप रावत की बहू के बाद उसके दो बच्चों सहित आठ लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। सोमवार को मिले कोटद्वार तहसील के अन्तर्गत विधायक दलीप रावत की बहू के बाद उनकी बेटी और बेटा भी कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं। जबकि जशोधरपुर स्थित सिडकुल इंडस्ट्रियल एरिया की फैक्ट्री में महिला के बाद तीन और कर्मचारियों में कोरोना वायरस पाया गया है। राजकीय बेस हॉस्पिटल कोटद्वार में कोरोना संक्रमित मिलने का सिलसिला जारी है। हॉस्पिटल की डॉक्टर, नर्स सहित 6 क्रमिकों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद सोमवार को हॉस्पिटल में कपडे की धुलाई का ठेकेदार भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। साथ ही मवाकोट व डाडामंडी में 1-1 कोरोना संक्रमित पाये गए हैं।
जनपद पौड़ी गढ़वाल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज कुमार बहुखण्डी ने बताया कि लैंसडौन विधायक के छोटे भाई की पत्नी की 30 जुलाई को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने महिला के सम्पर्क में आये 13 परिजनों को राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार में आइसोलेट कर दिया था। 1 अगस्त को सभी के सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए एम्स ऋषिकेश भेज दिये थे। सोमवार को सभी की रिपोर्ट आ गई गई है। विधायक के छोटे भाई के 6 साल के बेटे और 18 साल की बेटी में कोरोना की पुष्टि हुई है। जबकि परिवार के 11 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। सीएमओ ने बताया कि डाडामंडी के एक गांव निवासी 21 वर्षीय युवक हरिद्वार से अपने गांव आया था। 26 जुलाई को राजकीय प्राथमिक विद्यालय सिलोगी में आयोजित शिविर में युवक का रैण्डम सैंपल लिया गया। सोमवार को युवक की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। मवाकोट निवासी 72 वर्षीय महिला का 30 जुलाई को कौड़िया में रैण्डम सैंपल लिया गया था। महिला की भी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। महिला को कोविड केयर सेंटर कौड़िया में आइसोलेट कर दिया है। सीएमओ डॉ. मनोज कुमार बहुखण्डी ने बताया कि राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार कपड़े धुलाई ठेकेदार में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। ठेकेदार को आइसोलेट कर दिया है। उन्होंने बताया कि सोमवार को राजकीय बेस अस्पताल कर्मचारियों के रैपिड एंटीजन टेस्ट किये गये। यह टेस्ट उन लोगों का किया जाता है जिनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं होते। इस टेस्ट की रिपोर्ट आधे से एक घंटे में आ जाती है। उन्होंने बताया कि बेस अस्पताल कोटद्वार के 33 कर्मचारियों का टेस्ट किया गया। जिसमें कपड़े धुलाई ठेकेदार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि 32 कर्मचारियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। सीएमओ ने बताया कि कोरोना पॉजिटिवों के सम्पर्क में आये लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। चिन्हित होने के बाद सभी के कोरोना टेस्ट कराये जायेगें।

कोटद्वार में स्टील फैक्ट्री के तीन और श्रमिक कोरोना संक्रमित
कोटद्वार की सिडकुल जशोधरपुर स्थित एक स्टील कंपनी में कार्यरत तीन श्रमिक भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये है। कोटद्वार में लगातार मिल रहे कोरोना संक्रमित मरीजों ने अब उद्योग जगत की चिंता बढ़ा दी है। श्रमिकों के पॉजिटिव आने से सिडकुल की फक्ट्रियों में काम कर रहे हजारों श्रमिक दहशत में है। बता दें कि गत रविवार को कोटद्वार की सिडकुल जशोधरपुर स्थित एक स्टील कंपनी में कार्यरत महिला भी कोरोना पॉजिटिव आई थी। महिला घमण्डपुर निवासी है। स्वास्थ्य विभाग ने महिला के सम्पर्क में लगभग 60 श्रमिकों व परिजनों को चिन्हित कर लिया सभी का रैपिड एंटीजन टेस्ट लिया था। जनपद पौड़ी गढ़वाल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज कुमार बहुखण्डी ने बताया कि सिडकुल जशोधरपुर स्थित एक स्टील कंपनी के 60 श्रमिकों का रैपिड एंटीजन टेस्ट लिया था। तीन श्रमिकों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जबकि 57 श्रमिकों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। सीएमओ ने बताया कि तीनों श्रमिकों को कोविड केयर सेंटर कौड़िया में आइसोलेट कर दिया है।

श्रीनगर और एकेश्वर में भी मिला कोरोना पॉजिटिव
पौड़ी जनपद के श्रीनगर गढ़वाल में भी एक युवक में कोरोना वायरस मिला है। स्वास्थ्य विभाग युवक के संपर्क में आये लोगों को चिन्हित करने में जुटा है। जनपद पौड़ी गढ़वाल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज कुमार बहुखण्डी ने बताया कि दिल्ली से 33 वर्षीय एक युवक 1 अगस्त को श्रीकोट बेस अस्पताल में मरीज से मिलने आया था। स्वास्थ्य विभाग ने युवक का कोरोना सैंपल लिया था। सोमवार को युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि एकेश्वर ब्लॉक के एक गांव निवासी 13 वर्षीय लड़की 28 जुलाई को दिल्ली से अपने गांव आई थी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसका रैण्डम सैंपल लिया था। उसकी भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!