कोटद्वार-पौड़ी

कोटद्वार में नहीं थम रहा जुआ व सट्टे का कारोबार 

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि। 
कोटद्वार। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी गढ़वाल ने कोटद्वार में जुआ, सट्टे पर अंकुश लगाने के लिए थाना प्रभारी को दिशा निर्देश दिये है। इन सबके बाद भी कोटद्वार में जुआ, सट्टे का कारोबार जमकर फल-फूल रहा है।
क्षेत्र में कानून व्यवस्था इस तरह बिगड़ी है कि आपराधिक गतिविधियों में लिप्त लोगों को पुलिस का जरा भी भय नहीं है। कोटद्वार में जुआ और सट्टा चल रहा है। पुलिस इस पर अंकुश लगाने में नाकाम रही है। कोटद्वार शहर में धड़ल्ले से यह कारोबार चल रहा है। हालांकि पुलिस ने पिछले दो माह में इस कारोबार से जुड़े लोगों को पकड़ा है, लेकिन पुलिस पर अंकुश नहीं लगा पा रही है। शहर में चल रहे अवैध कारोबार से कई परिवार बर्बाद हो रहे हैं और बर्बादी की कगार पर है। स्थिति यह है कि शहर में खुलेआम जुआ और सट्टा चल रहा है। पिछले दिनों पुलिस ने देवीरोड़ स्थित एक होटल से जुआ खेलते हुए तीन-चार लोगों को पकड़ा था। यह पहली घटना नहीं है, इससे पूर्व भी पुलिस ने सट्टा लगाते हुए लोगों को पकड़ा है। लेकिन पुलिस अब तक कोई बड़ी कार्रवाई करने में सफलता प्राप्त नहीं कर पाई है। जहां संबंधित क्षेत्र प्रभारियों के ऊपर सवालिया निशान खड़ी कर रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि शहर में काफी लंबे समय से जुआ व सट्टे का कारोबार बेखौफ संचालित हो रहा है। अधिकारियों को इसकी जानकारी होने के बावजूद किसी प्रकार की मुहिम नहीं चलाई जा रही है। इस कारण क्षेत्र में खुलेआम यह कारोबार खूब फलफूल रहा है। वहरहाल यही हाल रहा तो आने वाले दिनों में कई और घर भी बर्बादी की कगार पर पहुंच सकते है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेन्द्र सिंह बिष्ट का कहना है कि जुआ व सट्टा का कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। पिछले डेढ़ माह के दौरान इस कारोबार में संलिप्त आधा दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
सट्टे की खाईबाड़ी कर रहा एक गिरफ्तार
जयन्त प्रतिनिधि। 
कोटद्वार। कोटद्वार में सट्टे का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोटद्वार पुलिस ने सट्टे की खाईबाड़ी कर रहे एक युवक को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया। वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रदीप नेगी ने बताया कि बीती शुक्रवार देर सांय कांस्टेबल आबिद अली, अमरजीत, संतोष कुमार ने मुखबिर की सूचना पर छापा मारकर संजय रावत निवासी हरिसिंह पुर कौड़िया के कब्जे से 15850 रूपये, दो सट्टा डायरी, एक पैन के साथ सट्टे की खाई बड़ी लगाते हुए कौड़िया से गिरफ्तार किया है। एसएसआई ने बताया कि अभियुक्त के खिलाफ जुआ अधिनियम के तहत मुकदमा दर्र्ज कर लिया है। अभियुक्त को न्यायालय में पेश किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!