कोटद्वार-पौड़ी

कोटद्वार में सफल रहा कफ्र्यू, पुलिस ने उल्लघंन करने पर 100 लोगों के काटे चालान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-पुलिस ने एलाउंसमेंट कर लोगों को अनावश्यक न घूमने की दी हिदायत
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या पर रोकथाम लगाने के लिए प्रदेश सरकार की ओर जारी आदेशों के बाद कोटद्वार में रविवार को कफ्र्यू बाजार में पूर्ण रूप से सफल रहा। आवश्यक सेवाएं खुली रही। कई लोग आवश्यक सेवाओं से संबंधित सामान खरीदने बाजार की ओर रूख करते हुए नजर आये। इस दौरान अलग-अलग स्थानों पर पुलिस ने सुबह अनावश्यक रूप से बाजार घूम रहे लोगों को घर बाहर न निकलने की हिदायत दी है। कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रदीप नेगी ने बताया कि लॉकडाउन का उल्लघंन करने वाले लगभग 100 लोगों का चालान काटा गया है।

उत्तराखण्ड में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। मरीजों की संख्या और कोरोना से मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। सरकार की ओर से रविवार को लॉकडाउन की घोषणा की गई है। प्रदेश सरकार की ओर से कोरोना माहमारी से रोकथाम के लिए सभी जिलों में रविवार को कफ्र्यू के आदेश जारी किए थे। जिसके तहत रविवार को सुबह से ही कोटद्वार शहर में सड़के सूनसान नजर आई। हालांकि रोडवेज और जीएमओयूलि की कुछ सेवाएं जारी रही। यात्री की कमी के चलते रोडवेज ने भी कुछ बस सेवाएं नहीं चलाई है। कोटद्वार में पुलिस कफ्र्यू के दौरान भी पेट्रोलिंग में लगी रहेगी। लॉकडाउन के दौरान घरों से बाहर निकलने वाले लोगों से पुलिस सख्ती से पूछताछ करती रही। जो लोग बिना वजह घूम रहे थे उन्हें पुलिस ने चेतावनी देकर वापस घर भेजा। पुलिस का कहना है कि जब तक कोई भी शख्स ये नहीं साबित नहीं कर देता कि वो जरूरी सेवाओं के लिए बाहर जा रहा है, उसको जाने नहीं दिया जाएगा। जो भी व्यक्ति कफ्र्यू के नियमों को तोड़ते हुए पकड़ा जाएगा उसके खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी। 
रोडवेज कार्यालय के कर्मचारी जगवीर सिंह ने बताया कि सगरूर-अमृतसर, दिल्ली, नोएडा की बस सेवाएं यात्रियों की कमी के चलते नहीं चलाई गई। उधर, कौड़िया पोस्ट पर बाहरी राज्यों से आने वाले वाहनों के यात्रियों का चैकअप किया जा रहा है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक कोटद्वार नरेंद्र बिष्ट ने बताया कि पुलिस सुबह से ही बाजार में अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगों को एलाउंसमेंट के जरिए घर भेज रही थी। इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का उल्लघंन करने वाले कई लोगों के चालान काटे गए हैं। इसके अलावा लगभग 100 वाहन चालकों के भी चालान काटे गए हैं। बेस चिकित्सालय के सीएमएस डॉ. वागीश काला ने बताया कि रविवार को कोरोना वैक्सीन नहीं लगाई गई है।

सतपुली में दिखा कोरोना कफ्र्यू का पूर्ण असर
जयन्त प्रतिनिधि।
सतपुली।
कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या पर गंभीरता दिखाते हुए प्रदेश सरकार की ओर से किए गए कोरोना कफ्र्यू का सतपुली में पूर्ण असर रहा। आवश्यक वस्तुओं के अलावा बाजार पूर्ण रूप से बंद रहा।
थानाध्यक्ष सतपुली संतोष पैंथवाल ने बताया कि कोरोना कफ्र्यू की जानकारी न होने के कारण कई ग्रामीण बाजार पहुंच गये थे, जिन्हें जानकारी देकर वापस भेजा गया है। उन्होंने बताया कि कोरोना गाइड लाइन का उल्लघंन करने वाले लगभग 30 लोगों के चालान काटे गए। उन्होंने सतपुली वासियों से अपील की है कि कोरोना माहमारी को देखते हुए घर से अनावश्यक बाहर न निकले। आवश्यक कार्यों के लिए ही लोग अपने घरों से मास्क पहनकर बाहर निकले। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। साथ ही भीड़-भाड़ वाले स्थानों की ओर न जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!