कोटद्वार-पौड़ी

पुरानी पेंशन बहाली के लिए स्थिति ठीक होते ही तेज होंगे कार्यक्रम

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी।
राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा उत्तराखंड के पदाधिकारियों ने देश में व्याप्त कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को देखते भौतिक उपस्थिति वाले कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया है। मोर्चा पदाधिकारियों का कहना है कि स्थिति सामान्य होते ही पुन: पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर सरकार को मजबूती से चेताया जाएगा।
रविवार को राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा उत्तराखंड की ऑनलाइन आयोजित बैठक में प्रदेश महासचिव सीताराम पोखरियाल ने कहा कि अभी समय और स्थितियां दोनों गंभीर हैं। सार्वजनिक क्षेत्र के कर्मचारी अपनी जान दाँव पर लगाकर पुन: अपने कर्तव्य निभाने चल पड़े हैं। सरकार को कम से कम हमारे भविष्य को सुरक्षित करने पर विचार करना चाहिए। पुरानी पेंशन को बहाल करना ही कोरोना से लड़ रहे कर्मचारियों का मनोबल बढ़ा सकता है। वरिष्ठ उपाध्यक्ष डीसी पसबोला ने कहा कि संयुक्त मोर्चा ने पिछले एक साल से सरकार को एहसास कराया है कि यह मसला कितना महत्वपूर्ण है। पुरानी पेंशन ही एकमात्र समाजिक सुरक्षा है, जो कर्मचारी को कोरोना से निरंतर इस लड़ाई को लड़ने में मनोबल बढ़ाने का काम करेगी। कुमाऊं मंडल अध्यक्ष कपिल पांडे ने कहा कि कुमाऊं आक्रोश रैली जो कि 25 अप्रैल को प्रस्तावित थी, उसे लेकर व 17 अप्रैल को हल्द्वानी में आयोजित बैठक हुई। हालांकि समस्त तैयारियों के पूर्ण होने के बावजूद कोरोना कि गंभीरता को देखते हुए पदाधिकारियों ने इस तिथि को स्थगित करने का निर्णय लिया है। आगामी समय में पुन: इस रैली को सही स्थितियां होने पर आयोजित किया जाएगा। सरकार यदि पुरानी पेंशन बहाली को लेकर नही जागती है तो कर्मचारी अपने निर्णय लेने पर मजबूर होंगे। इस अवसर पर जनपद हरिद्वार से रक्षा रतूड़ी, प्रदेश महिला उपाध्यक्ष योगिता पंत, कुमाऊं मंडल अध्यक्ष कपिल पांडे, नरेश भट्ट, छत्रपति पांडेय, पंकज बधानी, डॉ. योगेश रुवाली आदि सम्मिलित रहे।

कार्यकारिणी में किया विस्तार
प्रांतीय कार्यकारणी ने आंदोलन को मजबूती देते हुए प्रत्येक जिले से संरक्षक नियुक्त करते हुए प्रत्येक जिले की कार्यकारिणी को मजबूती दी है। डॉ. अजय चमोला को प्रदेश विधि सलाहकार नियुक्त किया है। जिला टिहरी से डॉ. डीएस कैंतुरा, जिला देहरादून से डा. एचएम त्रिपाठी, जिला उत्तरकाशी से डा. विनोद रावत, पिथौरागढ़ से डॉ. नीरज कोहली, उधमसिंह नगर से डॉ. अजय श्रीवास्तव, पौड़ी से डॉ. राकेश सेमवाल, चंपावत से डॉ. मो. शाहिद, नैनीताल से डॉ. प्रदीप मेहरा, अल्मोड़ा से डॉ. अजीत तिवारी, बागेश्वर से डॉ. कर्मेन्द्र सक्सेना, हरिद्वार से डॉ. राकेश अग्रवाल, रुद्रप्रयाग से डॉ. विकास दुबे, चमोली से डॉ. मनीष खंडूरी इत्यादि पदाधिकारियों को जिला संरक्षक के नवीन दायित्व सौंपे गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!