कोटद्वार में तीन शिक्षकों सहित जिले में और 22 मिले कोरोना संक्रमित

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। जनपद पौड़ी गढ़वाल में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 22 पहुंच गई है। रविवार को जनपद में 22 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जिसमें चार कोटद्वार, तीन पौड़ी, आठ श्रीनगर, पौबा एक, टिहरी के दो, चमोली का दो, रूद्रप्रयाग के दो लोग शामिल है।
जिला पौड़ी गढ़वाल के कोरोना रोकथाम वार रूम की रिपोर्ट के अनुसार संकुल झंडीचौड़ की 52 वर्षीय महिला शिक्षिका, संकुल मोटाढांक की 38 वर्षीय महिला शिक्षिका, 48 वर्षीय शिक्षक, आमपड़ाव निवासी 20 वर्षीय युवक, श्रीनगर गढ़वाल निवासी 17 वषीय युवती, डांग श्रीनगर निवासी 46 वर्षीय पुरूष, श्रीनगर निवासी 19 वर्षीय युवक, गुरूद्वारा रोड़ श्रीनगर निवासी 28 वर्षीय पुरूष, थापली चौरास निवासी 32 वर्षीय पुरूष, पौड़ी निवासी 51 वर्षीय पुरूष, नर्सरी रोड़ श्रीनगर निवासी 23 वर्षीय युवती, पाबौ निवासी 74 वर्षीय वृद्ध, अपर बाजार पौड़ी निवासी 70 वर्षीय वृद्ध, गणेश बाजार श्रीनगर निवासी 35 वर्षीय पुरूष, अलकनंदा विहार निवासी 28 वर्षीय महिला, श्रीनगर निवासी 38 वर्षीय महिला, कांडीखाल टिहरी निवासी 60 वर्षीय महिला, नारायण बगड़ चमोली निवासी 42 वर्षीय पुरूष, खेड़ाखाल रूद्रप्रयाग निवासी 32 वर्षीय पुरूष, जोशीमठ चमोली निवासी 45 वर्षीय पुरूष, रूद्रप्रयाग निवासी 28 वर्षीय महिला, पौड़ी निवासी 17 वर्षीय बालक में कोरोना वायरस पाया गया है। रविवार को उक्त लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पिछले दिनों कोरोना जांच के लिए उक्त लोगों के सैंपल लिये थे। जनपद पौड़ी गढ़वाल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज कुमार बहुखण्डी ने बताया कि कोरोना मरीजों को आइसोलेट कर दिया गया है। कोरोना पॉजिटिवों के सम्पर्क में आये लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। चिन्हित लोगों की कोरोना जांच कराई जायेगी। सीएमओ ने लोगों से सामाजिक दूरी का पालन करने और घर से बाहर निकलने पर मास्क अवश्य पहनने की अपील की है।

शिक्षा विभाग के 212 कर्मचारियों की रिपोर्ट नेगेटिव, एक पॉजिटिव
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। दुगड्डा ब्लॉक के संकुल केन्द्र फरसूला, हनुमंती, झंडीचौड़, सिताबपुर, मोटाढांक, मांडई, सिमलना, उतिर्छा, नगर क्षेत्र कोटद्वार के 947 शिक्षकों और कर्मचारियों के सैंपल कोरोना जांच के लिए लिये गये थे। इनमें से 212 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अधिकांश शिक्षकों और कर्मचारियों की रिपोर्ट नेगेटिव आने से स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा विभाग ने राहत की सांस ली है।
शासन के निर्देशानुसार को कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के दृष्टिगत दुगड्डा के ब्लॉक के सभी बेसिक और माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षक-शिक्षिकाओं, कर्मचारियों और भोजन माताओं के कोरोना टेस्ट कराये जा रहे है। गत शनिवार को राजकीय इंटर कॉलेज कोटद्वार में संकुल नगर क्षेत्र कोटद्वार, संकुल मांडई और संकुल सिताबपुर के लगभग 239 शिक्षकों एवं कर्मचारियों के सैंपल लिए। प्रभारी खंड शिक्षा अधिकारी एवं उप शिक्षा अधिकारी दुगड्डा अभिषेक शुक्ला ने बताया कि कोविड केयर कौड़िया की स्वास्थ्य टीम ने दुगड्डा ब्लॉक के संकुल केन्द्र फरसूला, हनुमंती, झंडीचौड़, सिताबपुर, मोटाढांक, मांडई, सिमलना, उतिर्छा, नगर क्षेत्र कोटद्वार के 947 शिक्षकों और कर्मचारियों के सैंपल कोरोना जांच के लिए अब तक लिए है। जिनमें से 212 की रिपोर्ट निगेटिव और एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि सोमवार 11 अक्टूबर को नाली और पौखाल संकुल के शिक्षकों, कर्मचारियों के साथ ही सिताबपुर संकुल के छूटे हुए शिक्षकों और कर्मचारियों के सैंपल कोरोना जांच के लिए राजकीय इंटर कॉलेज कोटद्वार में लिये जायेगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!