कोटद्वार-पौड़ी

कोटद्वार पुलिस चौकी में तैनात कोरोना पॉजीटिव पुलिस कर्मी की पत्नी सहित पौड़ी जिले में आठ और कोरोना संक्रमित , पौड़ी जिले में नौ दिन में 81 लोग हुए संक्रमित

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। जनपद पौड़ी गढ़वाल में कोरोना मरीजों की संख्या थम नहीं रही है। बुधवार को जनपद में बाजार पुलिस चौकी कोटद्वार में तैनात पुलिस कर्मी की पत्नी सहित आठ लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।  पौड़ी गढ़वाल में कोरोना मरीजों की संख्या अब 357 हो गई है।
जिला पौड़ी गढ़वाल के कोरोना रोकथाम वार रूम की रिपोर्ट के अनुसार बाजार पुलिस चौकी में तैनात  पुलिस कर्मी की 31 वर्षीय पत्नी की रिपोर्ट बुधवार को आ गई है। रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। 17 अगस्त को महिला का सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजा गया। पुलिस कर्मी की पत्नी का कोविड केयर सेंटर कौड़िया में उपचार चल रहा है। विगत 13 अगस्त को बाजार पुलिस चौकी में तैनात 34 वर्षीय पुलिस कर्मी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। कोरोना पॉजिटिव आये पुलिस कर्मी के सम्पर्क में आये परिवार के सदस्यों सहित एक दरोगा व तीन कर्मियों को आइसोलेट कर दिया था। जबकि बाजार पुलिस चौकी के तीन दारोगा एवं 5 कर्मियों को क्वारंटीन कर दिया था। ऐहितियातन कोरोना पॉजिटिव पुलिस कर्मी से संबंधित पुलिस चौकी के समस्त पुलिस कर्मियों को क्वारंटीन कर दिया गया था। जबकि बाजार चौकी को सील कर दिया था। हालांकि 16 अगस्त को तीन दरोगा और 5 कर्मियों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद बाजार पुलिस चौकी में कामकाज पुन: शुरू हो गया था।
द्वारीखाल ब्लॉक निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति का विगत 13 अगस्त को कौड़िया चेक पोस्ट में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया था। बुधवार को व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। व्यक्ति कोविड केयर सेंटर कौड़िया में भर्ती है। व्यक्ति की कोई टै्रवल हिस्ट्री नहीं है। खिर्सू ब्लॉक निवासी 20 वर्षीय युवक का विगत 13 अगस्त को सैंपल लिया गया था। युवक की बुधवार को रिपोर्ट आ गई है। जिसमें युवक में में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। वहीं एकेश्वर ब्लॉक के पाटीसैंण में विगत 4 अगस्त को बिहारी निवासी 36 वर्षीय युवक आया था। कौड़िया चेक पोस्ट कोटद्वार में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना जांच के लिए युवक का सैंपल लिया था। युवक की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। युवक को कोविड केयर सेंटर सतपुली में आइसोलेट कर दिया है। वहीं यमकेश्वर ब्लॉक निवासी 19 वर्षीय युवक का विगत 17 अगस्त को गरूड़चट्टी, बिजनौर निवासी 25 वर्षीय युवक का कौड़िया चेक पोस्ट कोटद्वार में कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया था। दोनों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। यमकेश्वर ब्लॉक निवासी युवक को होम आइसोलेट किया गया है। जबकि बिजनौर निवासी युवक उसी दिन वापस लौट गया था। देहरादून निवासी 21 वर्षीय युवक विगत 13 अगस्त को द्वारीखाल ब्लॉक के एक गांव आया था। गरूड़चट्टी यमकेश्वर में युवक का सैंपल लेकर स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना जांच के लिए भेजा। 16 अगस्त को युवक वापस गांव देहरादून लौट गया। वहीं जोशीमठ चमोली निवासी 27 वर्षीय युवक का कौड़िया चेक पोस्ट में विगत 16 अगस्त को सैंपल लिया गया। युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।
पौड़ी जिले में नौ दिन में 81 लोग हुए संक्रमित
प्रशासन द्वारा दी गई चेतावनी के बावजूद लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे। साथ ही दुकानों पर भी लोगों की भीड़ जुट रही है। जिससे कोरोना वायरस के फैलने का खतरा बना हुआ है। पौड़ी गढ़वाल में दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। पिछले नौ दिनों में जनपद पौड़ी गढ़वाल में करीब 81 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए है।
गत 18 अगस्त को पौड़ी जिले में सात लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। जिसमें पांच कोटद्वार और दो पाबौ ब्लॉक निवासी है। 17 अगस्त को जिले में 24 नये कोरोना के मरीज आये थे। चीला गांव की हाइड्रो प्रोजेक्ट कॉलोनी में 22 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। जिसमें 4 महिलाएं और 18 पुरूष शामिल है। 16 अगस्त को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद, बिजनौर और सहारनपुर निवासी एक-एक व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। यह तीनों विगत 10 अगस्त को कोटद्वार आये थे और उसी दिन वापस लौट गये थे। कौड़िया चेक पोस्ट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना जांच के लिए इनका सैंपल लिया था। गत 15 अगस्त को पौड़ी जिले में सात लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। जिसमें दुबई से आया एक युवक भी शामिल था। 14 अगस्त को जिले में चार, 13 अगस्त को जिले में पन्द्रह, 12 अगस्त को जनपद पौड़ी गढ़वाल में सात और 11 अगस्त को छ: लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!