कोटद्वार-पौड़ी

कोटद्वार पुलिस कर रही है कोरोना कफ्र्यू में जरूरतमंदों की मदद, घर-घर पहुंचा रही ऑक्सीजन सिलेंडर और दवाई

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेजी से चल रही है। कोरोना की खौफनाक लहर के बीच कोटद्वार पुलिस प्रशासन जहां एक ओर लोगों को कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन करा रही है, वहीं दूसरी ओर जरूरतमंद लोगों की मदद भी कर रही है। पौड़ी पुलिस की जरूरतमंद और बीमार व्यक्तियों की मदद करने की मुहिम रंग लाई है। इस मुहिम के तहत आज मंगलवार को तीन आक्सीजन सिलेंडर जरूरतमंद बीमार व्यक्तियों को पुलिस की ओर से दिए गए हैं। जिसमें रतनपुर कुंभीचौड़ निवासी, अपर कालाबड़ निवासी एवं एक अन्य बीमार व्यक्ति को आक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराया है। इसके अलावा कोतवाली कोटद्वार क्षेत्र की दुगड्डा पुलिस पर ग्राम जोगियाना निवासी एक व्यकित ने फोन पर दवाई के लिए संपर्क किया गया। जिसकी सूचना दुगड्डा पुलिस ने कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र बिष्ट को दी, जिसके बाद कोतवाली कोटद्वार ने जरूरतमंद बीमार व्यक्ति को दुगड्डा पुलिस के जरिए बीमार व्यक्ति को दवाई पहुंचाई है।
इसके अलावा सोमवार को कोटद्वार पुलिस ने बेस अस्पताल कोटद्वार में बीमार 66 व्यक्तियों को खाने के पैकेट वितरित किए। इसके अलावा जरूरतमंद और बाहर से आने वाले प्रवासियों को भी मदद पहुंचाई है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र बिष्ट ने बताया कि कौड़िया चैक पोस्ट पर बाहर से आने वाले प्रवासियों को समय-समय पर पानी भी वितरित किया जा रहा है। मंगलवार को भी कोटद्वार कौड़िया चैक पोस्ट पर पुलिस ने बाहर से आ रहे प्रवासियों एवं पास के ही कोविड केयर सेंटर पर पानी वितरित किया।
पुलिस क्षेत्राधिकारी कोटद्वार अनिल जोशी ने शहरवासियों से अपील की है कि कोई भी जरूरतमंद और बीमार व्यक्ति को कोई भी मदद चाहिए हो तो वह पास की पुलिस चौकी या फिर कोतवाली पुलिस से (9411112850) संपर्क कर सकते हैं। पुलिस जरूरतमंद की सहायता के लिए तत्काल पहुंचेगी। उन्होंने क्षेत्रवासियों से भी कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है। कहा कि कोरोना कफ्र्यू के दौरान अनावश्यक घर से बाहर निकलने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी।
कोतवाली प्रभारी निरीक्षक कोटद्वार नरेंद्र बिष्ट ने बताया कि पौड़ी पुलिस प्रमुख पी रेणुका देवी ने कोविड-19 संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए जिले के सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्रों के अंतर्गत जरूरतमंद लोगों की सहायता करने के लिए निर्देशित किया है। कोराना कफ्र्यू के दौरान सभी होटल, ढ़ाबे समेत अन्य दुकानें बंद हैं। जिससे कई लोगों को परेशान भी हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!