कोटद्वार पुलिस में कोरोना की सेंध, एक पुलिस कर्मी संक्रमित, पुलिस चौकी सील, एक दरोगा तीन सिपाही व संक्रमित का परिवार को भेजा आइसोलेट सेंटर, तीन दरोगा व पांच सिपाही क्वारंटीन

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि
कोटद्वार। कोटद्वार में कोरोना ने अब कोरोना योद्धाओं पर दूसरा तारगेट करते हुए बेस अस्पताल के बाद पुलिस पर भी सेंध लगानी शुरू कर दी है। ताजे मामले में कोटद्वार पुलिस का एक जवान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। कोरोना पॉजिटिव आये पुलिस कर्मी के सम्पर्क में आये परिवार के सदस्यों सहित एक दरोगा व तीन कर्मियों को आइसोलेट कर दिया है। जबकि बाजार पुलिस चौकी के तीन दारोगा एवं 5 कर्मियों को क्वारंटीन कर दिया है। ऐहितियातन कोरोना पॉजिटिव पुलिस कर्मी से संबंधित पुलिस चौकी के समस्त पुलिस कर्मियों को क्वारंटीन कर दिया गया है। जबकि बाजार चौकी को सील कर दिया है इधर नगर में एक साल की बच्ची के अलावा बीस साल का युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। दिल्ली से थलीसैंण पहुंची एक युवती में भी कोरोना की पुष्टि होने के बाद जनपद में आज गुरूवार को कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 19 हो गई है।
कोटद्वार में वहीं इन्द्रानगर आमपड़ाव कोटद्वार निवासी 20 वर्षीय युवक, एक साल की मासूम बच्ची अपने परिजनों के साथ दिल्ली से कोटद्वार आये थे। कौड़िया चेक पोस्ट पर उनका सैंपल लिया गया। बाजार पुलिस चौकी में तैनात 34 वर्षीय पुलिस कर्मी का कौड़िया चेक पोस्ट पर विगत 10 अगस्त को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया था। इसके अलावा नजीबाबाद बिजनौर उत्तर प्रदेश निवासी 25 वर्षीय युवक विगत 10 अगस्त को कोटद्वार आया था। वह सांय को वापस घर लौट गया था। थलीसैंण निवासी 26 युवती भी दिल्ली से कोटद्वार आई थी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोनों का सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेज दिया था। मुख्य चिकित्सा अधिकारी पौड़ी गढ़वाल डॉ. मनोज कुमार बहुखण्डी ने बताया कि गुरूवार को उक्त सभी की जांच रिपोर्ट आ गई है। जिसमें मासूम बच्ची व बाजार पुलिस चौकी कोटद्वार के कर्मी सहित पांच लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। सभी को कोविड केयर सेंटर कौड़िया में भर्ती किया गया है। उन्होंने बताया कि बाजार पुलिस चौकी के सभी कर्मचारियों की कोरोना जांच की जायेगी। चौकी के सभी कर्मचारियों को होम क्वारंटाइन कर दिया है। कोटद्वार कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रदीप नेगी बताया कि बाजार पुलिस चौकी में तैनात एक पुलिस कर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पुलिस चौकी को सील कर दिया है। फिलहाल चौकी का सारा कार्य कोतवाली कोटद्वार से संचालित होगा। चौकी के सभी दस्तावेज सेनेटाइज करके कोतवाली में मंगा दिये है। एसएसआई ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव आये पुलिस कर्मी के सम्पर्क में आये परिवार के सदस्यों सहित एक दरोगा व तीन कर्मियों को कोविड केयर सेंटर कौडिया में आइसोलेट कर दिया है। जबकि बाजार पुलिस चौकी के तीन दारोगा एवं 5 कर्मियों को क्वारंटीन कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!