बिग ब्रेकिंग

लश्कर-ए-मुस्तफा प्रमुख हिदायतुल्ला मलिक गिरफ्तार, जम्मू में रच रहा था हमले की साजिश

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जम्मू । लश्कर-ए-मुस्तफा आतंकी संगठन के प्रमुख हिदायतुल्ला मलिक को जम्मू और अनंतनाग पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में जम्मू से गिरफ्तार किया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इसकी पुष्टि की है।प्रारंभिक पूछताछ में यह पता चला है कि वह जम्मू में आतंकी हमले की योजना बना रहा था। लश्कर-ए-मुस्तफा कश्मीर घाटी में जैश-ए-मोहम्मद का ही एक अंग है।जम्मू एसएसपी श्रीधर पाटिल ने बताया कि जम्मू में कुंजवानी के पास आतंकवादी हिदायतुल्ला मलिक को गिरफ्तार किया गया। उसके कब्जे से एक पिस्तौल और एक ग्रेनेड बरामद किया गया है।
बता दें कि हाल ही में कश्मीर घाटी में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की नए नाम से तंजीम बनाकर आईईडी हमलों की साजिश का पर्दाफाश हुआ था। सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-मुस्तफा नाम के नए संगठन के दो आतंकी और उनके चार मदद्गारों को गिरफ्तार किया था। दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में ध्वस्त किए गए इस नए मड्यूल में शामिल आतंकी सुरक्षा बलों के ठिकानों और रूट की रेकी कर रहे थे। आतंकियों से दो ग्रेनेड, एक किलो विस्फोटक सामग्री और एके-47 के 30 कारतूस बरामद हुए थे।
जैश के नए संगठन लश्कर-ए-मुस्तफा के आतंकी अनंतनाग और बिजबिहाड़ा में आतंकी हमलों को अंजाम देना चाहते थे। इसका इनपुट मिलते ही अनंतनाग पुलिस और सेना की 3 राष्ट्रीय राइफल्स ने इलाके में जगह-जगह नाके और एमवीसीपी (मोबाइल व्हीकल चेक पोस्ट) लगाए। इस दौरान डूनिपोरा बिजबिहाड़ा में एक नाके पर एक अल्टो कार को रुकने के लिए इशारा किया गया, लेकिन कार चालक ने कार भगाने की कोशिश की।
इसी बीच सेना और पुलिस ने कार को घेर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इनकी पहचान नाथपोरा खन्नाबल के इमरान अहमद हजाम और नंदपुरा खन्नाबल के इरफान अहमद अहंगार के रूप में हुई। पूछताछ के बाद इनके चार मदद्गारों को भी पकड़ा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!