बिग ब्रेकिंग

लखनऊ को बम धमाकों से दहलाने की कोशिश नाकाम, पीएफआई का कमांडर बदरुद्दीन गिरफ्तार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

लखनऊ ,एजेंसी। लखनऊ को बम धमाकों से दहलाने की कोशिश को यूपी एसटीएफ ने नाकाम कर दिया है। केरल से आये पीएफआई संगठन के दो आतंकियों को एसटीएफ ने लखनऊ से गिरफ्तार कर विस्फोटक बरामद किया गया है। गिरफ्तार आतंकियों में पीएफआई का कमांडर अन्सद बदरुद्दीन पुत्र बदरुद्दीन राउतर निवासी नसीमा मंजील मुडियोर कालम थाना पंदलम जिला पत्थानामथिट्टा, केरल और फिरोज खान पुत्र स्व़ मोहम्मद निवासी कुजीचलीलनि उआकारा जिला कालीकट, केरल है। इनके पास से 16 एक्सप्लोसिव डिवाइस, एक पिस्टल, सात कारतूस, दो पेन ड्राइव, 12 रेलवे टिकट, पैन कार्ड, एटीएम, डीएल, आधार कार्ड बरामद किया गया है। एसटीएफ ने बताया कि इन लोगों के निशाने पर आरएसएस और बीजेपी के कई नेता थे
यूपी पुलिस और यूपी एसटीएफ ने लखनऊ से दो पीएफआई सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामान और हथियार भी बरामद हुए हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी बड़ी साजिश को अंजाम देने की तैयारी में आए थे। यूपी पुलिस और प्रयागराज एसटीएफ ने लखनऊ के गुडंबा थाना क्षेत्र से दोनों पीएफआई के सदस्यों को गिरफ्तार किया है। एडीजी ल एंड अर्डर प्रशांत कुमार कुछ ही देर में प्रेसवार्ता करके गिरफ्तार किए गए दोनों पीएफआई सदस्यों के बारे में जानकारी देंगे।
आपको बता दें कि हाथरस केस में भी पीएफआई पर दंगा भड़काने के कई आरोप लग चुके हैं। मामले में पीएफआई राउफ शरीफ को गिरफ्तार करके उनके खिलाफ कार्रवाई भी चल रही है। शरीफ को 12 दिसंबर 2020 को उस वक्त गिरफ्तार किया गया था जब वह देश छोड़कर दुबई जाने की कोशिश कर रहा था। उसे केरल में एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था तभी से वह जेल में था। जेल से जमानत पर रिहा होते ही एसटीएफ ने उसे अपनी हिरासत में ले लिया। इससे पहले हाथरस दंगों की साजिश में पीपुल्स फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआई) और उसके स्टूडेंट विंग र्केपस फ्रंट अफ इंडिया (सीएफआई) से जुड़े चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसमें सिद्दीक कप्पन, अतिकुर्रहमान, मसूद अहमद और मोहम्मद आलम शामिल हैं। मथुरा पुलिस ने इन सभी चारों को एक कार से उस वक्त गिरफ्तार किया था जब वे गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मिलने के बहाने हाथरस जा रहे थे। उनके पास से आपत्तिजनक साहित्य भी बरामद हुआ था। इस मामले की जांच ईडी भी कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!