बिग ब्रेकिंग

उत्तराखंड में सोमवार को होगी विधायक दल की बैठक, नए मुख्यमंत्री पर होगा फैसला

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। उत्तराखंड में नए मुख्यमंत्री पर फैसला करने के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक सोमवार को देहरादून में हो सकती है। बता दें कि 10 मार्च को उत्तराखंड विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद से ही मुख्यमंत्री के चेहरे पर संशय बना हुआ है। जनता में उत्सुकता है कि आखिर सीएम कौन होगा।
उत्तराखंड में नया मुख्यमंत्री कौन होगा इस फैसले के बाद शपथ ग्रहण का आयोजन होगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह आ सकते हैं। इस संबंध में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।
आज पर्यवेक्षकों के देहरादून पहुंचने की संभावना है। बता दें कि भाजपा ने उत्तराखंड के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पर्यवेक्षक और विदेश राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी को सह पर्यवेक्षक बनाया है। यह सोमवार को विधायक दल की बैठक में उत्घ्तराखंड का नया मुख्घ्यमंत्री चुनेंगे।
उत्तराखंड में नया मुख्यमंत्री कौन होगा। इस पर अभी संशय बना हुआ है। कुछ नाम राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं में हैं , जो भावी सीएम हो सकते हैं। यह नाम हैं कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, मंत्री सतपाल महाराज, केंद्रीय राज्यमंत्री अजय भट्ट, राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी, डा धन सिंह रावत, सुबोध उनियाल, बंशीधर भगत, रेखा आर्य, अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक।
उत्तराखंड की पाचंवीं विधानसभा के लिए हुए चुनाव के परिणाम 10 मार्च को आए। इसमें भाजपा को कुल 70 सीटों में से 47 सीटों पर विजयश्री प्राप्घ्त हुई, जबकि कांग्रेस मात्र 19 सीटें पर सिमट गई। वहीं, दो सीट पर बसपा और दो पर निर्दलीय विजयी रहे। आम आदमी पार्टी अपना खाता भी नहीं खोल पाई।
इस चुनाव में खास बात यह रही कि मुख्घ्यमंत्री पुष्घ्कर सिंह धामी खटीमा विधानसभा सीट से हार गए। उन्घ्हें कांग्रेस के भुवन कापड़ी ने करीब सात हजार वोटों से हराया। वहीं, कांग्रेस नेता व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत लालकुआं विधानसभा सीट से चुनाव हार गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!