बिग ब्रेकिंग

14 अगस्त से आ रही बैंकों की लंबी छुट्टी, 9 दिन नहीं होगा बैंकिंग ट्रांजैक्घ्शन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। बैंकों की लंबी छुट्टी कल यानि 14 अगस्त से शुरू हो रही है। 14 से 16 अगस्त के बीच बैंक लगातार बंद रहेंगे। ऐसा त्योहारों के चलते होगा। आरबीआइ की वेबसाइट के मुताबिक इस महीने सरकारी छुट्टी के साथ रविवार और शनिवार ज्घ्यादा पड़ रहे हैं। इससे बैंक के नन वर्किंग डे में इजाफा हुआ है।
बैंकों में छुट्टी हर राज्घ्य में एकसमान नहीं है। राज्यों के त्घ्योहारों के हिसाब से बैंक अलग-अलग तारीख में बंद रहेंगे। अगस्त में कुल मिलाकर बैंक 9 दिन बंद रहेंगे। इसमें शनिवार और रविवार की छट्टी भी शामिल है।
सीरम इंस्टीट्यूट अफ इंडिया के चेयरपर्सन साइरस पूनावाला ने कहा कि दो कोविड-19 के टीकों की खुराक मिलाना बहुत गलत है। इससे विभिन्न वैक्सीन निर्माताओं के बीच एक दोषपूर्ण खेल शुरू हो जाएगा। आपको बता दें कि पुणे स्थित यह संस्थान मात्रा के हिसाब से टीकों का दुनिया का सबसे बड़ा निर्माता है।पूनावाला का यह बयान भारत के औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) द्वारा भारत में कोवैक्सिन और कोविशील्ड टीकों के मिश्रण पर एक अध्ययन करने के प्रस्ताव को मंजूरी देने के कुछ दिनों बाद आया है। आपको बता दें कि इस अध्ययन में 300 लोग शामिल हैं। इसे क्रिश्चियन मेडिकल कलेज, वेल्लोर द्वारा अंजाम दिया जाएगा।
साइरस पूनावाला के हवाले से कहा, खुराक मिलाने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर कुछ गलत होता है, तो दोनों जैब्स के निर्माताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का खेल शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा, अगर कुछ भी गलत होता है, तो सीरम कहेगा कि दूसरा टीका अच्छा नहीं है और वे (दूसरी वैक्सीन कंपनी) यह दावा करते हुए हमें दोष देंगे कि हमारे टीके में कोई समस्या थी। मुझे लगता है, टीकों को मिलाना बहुत गलत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!