बिग ब्रेकिंग

महाराष्ट्र में कोरोना मामलों में बड़ा उछाल, एक दिन में मिले 23 हजार से ज्यादा केस

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

मुंबई,एजेंसी। महाराष्ट्र में लगातार लागू की जा रहीं तमाम पाबंदियों के बावजूद भी कोरोना मामलों में बढ़ोतरी जारी है। बुधवार को राज्य में 23 हजार से ज्यादा कोरोना के केस मिले हैं। यह इस साल अब तक एक दिन में मिलने वाली कोरोना मामलों की संख्या सबसे अधिक है।
स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना के 23,179 नए मामले सामने आए। 9,138 लोगों को डिस्चार्ज किया गया, जबकि 84 लोगों की पिछले 24 घंटे में मौत हो गई। इस तरह कुल मामलों की संख्या बढ़कर 23,70,507 हो गई है। अभी तक 21,63,391 ठीक हो चुके हैं। एक्टिव केस 1,52,760 हैं और 53, 080 लोगों की जान जा चुकी है।
महाराष्ट्र में मंगलवार को 17,864 नए मामले सामने आए थे। अकेले सिर्फ मुंबई में ही 1922 केस मिले थे। वहीं, 87 लोगों की कोरोना के चलते जान चली गई थी। वहीं, नागपुर में बुधवार को 3 हजार से अधिक लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। महमारी की शुरुआत के बाद पहली बार यहां 24 घंटे में इतने केस मिले हैं। बुधवार को नागपुर में मिले 3370 केस के साथ यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,78,756 हो गई है। पिछले 24 घंटे में 16 मरीजों की जान गई है और अब तक यहां कुल 4,505 लोग जान गंवा चुके हैं। आज यहां 1,216 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है।
उधर, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने राज्य में टीकाकरण अभियान के लिए केंद्र सरकार से कोविड-19 टीके की 2़20 करोड़ खुराक मांगी हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को 15 मार्च को लिखे पत्र में टोपे ने केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि वह राज्य को प्रत्येक सप्ताह 20 लाख खुराक की आपूर्ति करे।
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्घव ठाकरे लगातार कहते रहे हैं कि अगर हालात ठीक नहीं हुए तो लकडाउन लगाना पड़ सकता है। अब तक प्रदेश के करीब 10 जिलों में लकडाउन समेत नाइट कर्फ्यू जैसी पाबंदियां लग चुकी हैं। नागपुर में सरकार ने 15 से 21 मार्च तक पूर्ण लकडाउन का ऐलान किया है। पुणे में स्कूल और कलेजों को 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला लिया गया है। नासिक जिले में शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक के लिए नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है। यही नहीं सोमवार को ही लातूर में भी नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है। परभणी जिले में दो दिन का वीकेंड लकडाउन बीते सप्ताह लागू किया गया था।
इसके अलावा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बुधवार को कोरोना की स्थिति को लेकर कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की और इसे फिर से फैलने से रोकने के लिए तीव्र और निर्णायक कदम उठाने का आह्वान किया। कोविड-19 महामारी की वर्तमान स्थिति और देश भर में कोरोना के खिलाफ जारी टीकाकरण के सिलसिले में विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों से डिजिटल माध्यम से संवाद करते हुए उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र, पंजाब और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में कोरोना के मामले बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि देश के 70 जिलों में पिछले कुछ हफ्तों में कोरोना मामलों की दर में 150 प्रतिशत तक का इजाफा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!