कोटद्वार-पौड़ी

मनीष रमोला ने पास की यूपीएससी की असिस्टेंट कमांडेड परीक्षा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

श्रीनगर गढ़वाल : श्रीनगर कोतवाली के अंतर्गत बाजार चौकी इंचार्ज एसआई रणवीर चंद्र रमोला के पुत्र मनीष चंद्र रमोला ने यूपीएससी द्वारा आयोजित केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल की असिस्टेंट कमांडेड की परीक्षा पास की है। जिससे श्रीनगर सहित मनीष के घर परिवार में खुशी का माहौल है। मनीष मूल रूप से टिहरी जिले के चंबा कखवाड़ी गांव के निवासी हैं। उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल कर गांव का नाम भी रोशन किया है।
श्रीनगर बाजार चौकी प्रभारी रणवीर चंद्र रमोला ने बताया कि मनीष ने वर्ष 2022 में यूपीएससी की परीक्षा दी थी। गत छह अक्तूबर को यूपीएससी द्वारा फाइनल रिजल्ट घोषित किया गया। उन्होंने बताया कि मनीष ने अपनी स्कूली शिक्षा देहरादून डीएवी पब्लिक स्कूल तथा डीएवी कॉलेज दून से ग्रेजुएशन किया। जिसके बाद उसने सिविल सर्विसेज की तैयारी की। कहा कि मनीष का असिस्टेंट कमांडेंट के लिए अंतिम रूप से चयन होने पर घर परिवार में खुशी है। मनीष की मां बबली देवी ने बताया कि उनका बेटा पहले से ही पढ़ाई के प्रति सजग रहता है, उसकी सफलता से पूरे परिवार में खुशी का माहौल है। कहा मनीष ने डीएलएड की परीक्षा भी पास की है। श्रीनगर कोतवाली निरीक्षक विनोद गुंसाई सहित पुलिस के अन्य अधिकारियों व जवानों ने भी एसआई रमोला को उनके बेटे के यूपीएससी परीक्षा पास करने पर बधाई दी है। (एजेंसी)
नशा तस्कर को छ: माह के किया तड़ी पार
श्रीनगर गढ़वाल : कोतवाली पुलिस श्रीनगर ने एक नशा तस्कर को छह माह के लिए जिला बदर (तड़ी पार) किया है। डीएम पौड़ी डा. आशीष चौहान ने गुंडा एक्ट के तहत नशा तस्कर को जिला बदर करने का आदेश जारी किया था। जिस पर एसएसपी पौड़ी ने कोतवाली श्रीनगर को तत्काल नशा तस्कर को जिला बदर किए जाने की कार्रवाई को अमल में लाए जाने के निर्देश दिए। शनिवार को कोतवाली पुलिस श्रीनगर ने नशा तस्कर को पौड़ी जिले की सीमा से बाहर भेजा। आरोपी पर श्रीनगर कोतवाली में पूर्व में मुकदमे दर्ज हैं।
कोतवाली निरीक्षक विनोद गुसांई ने बताया कि जिला बदर नशा तस्कर लंबे समय से शराब तस्करी में संलिप्त रहा है। तस्करी में संलिप्तता को देखते हुए गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई की संस्तुति की गई थी। इस मामले में जिला मजिस्ट्रेट पौड़ी गढ़वाल डा. आशीष चौहान ने नशा तस्कर के विरुद्ध उत्तर प्रदेश गुंडा नियंत्रण अधिनियम-1970 के तहत कार्रवाई करते हुए आरोपी को छह माह के लिए जिला बदर (तड़ीपार) किए जाने का आदेश जारी किया। जिला मजिस्ट्रेट पौड़ी के आदेश व एसएसपी पौड़ी के निर्देश पर नशा तस्करी के आरोपी योगेंद्र सिंह रावत श्रीकोट गंगानाली को तत्काल जनपद से बाहर कर दिया गया है। (एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!