मारा गया लश्कर का टप पाकिस्तानी कमांडर

Spread the love

श्रीनगर , एजेंसी। । जम्मू-कश्मीर में इन दिनों आतंकवादी जान बचाने को भागते फिर रहे हैं। सुरक्षाबलों ने श्रीनगर मुठभेड़ में सोमवार को दो और आतंकवादियों को मार गिराया। इनमें लश्कर-ए-तैयबा का टप कमांडर सैफुल्लाह दनयाली भी शामिल है जो पाकिस्तान का रहने वाला है। मारा गया दूसरा आतंकवादी इरशाद पुलवामा का रहने वाला है। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि पिछले पांच दिनों में हुए चार अपरेशन में 10 आतंकवादी मारे जा चुके हैं और 1 ने सरेंडर कर दिया।
श्रीनगर के ओल्ड बरजुल्ला इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दोनों आतंकवादी मारे गए। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूद्गी की सूचना के बाद सोमवार तड़के शहर के ओल्ड बरजुल्ला इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था। उन्होंने कहा कि सुबह करीब पौने आठ बजे जब तलाशी अभियान चल रहा था तभी आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। गोलीबारी में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया।
डीजीपी ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा, श्श्पिछले पांच दिन में आतंकवादियों के खिलाफ 4 अपरेशन चलाए गए, जिनमें 10 आतंकवादी मारे गए और डोडा में एक आतंकवादी ने आत्मसमर्पण कर दिया, जिससे पूछताछ चल रही है। आज के अपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा कमांडर सैफुल्लाह मारा गया। वह 3 बड़े हमलों में शामिल था, जिनमें सीआरपीएफ के तीन जवानों की जान चली गई थी।श्श्
डीजीपी ने बताया कि इस साल 75 सफल अपरेशन में 180 आतंकवादी मारे गए हैं। इसके अलावा 138 आतंकवादी और उनके सहयोगी दबोचे गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इस साल अपरेशनों की सफलता ने नया रिकर्ड बना दिया है। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से एक तरफ राज्य में आतंकवादी संगठनों में भर्तियों में कमी आई है तो दूसरी तरफ सेना ने सीमा पार से होने वाले घुसपैठ पर काफी हद तक लगाम लगा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!