उत्तराखंड

राज्य आंदोलनकारियों को चिह्नित करें, नहीं तो करेंगे आंदोलन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। प्रदेश सरकार ने यदि राज्य आंदोलनकारियों को चिह्नित करने की प्रक्रिया शुरू नहीं की तो आंदोलन का रास्ता अपनाया जाएगा। यह बात मंगलवार को उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी मंच के प्रदेश अध्यक्ष जगमोहन सिंह नेगी देहरादून स्थित शहीद स्मारक पर आयोजित बैठक में कही।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा जीओ जारी करने के बावजूद 13 जिलों में चिह्नीकरण की प्रक्रिया आगे बढ़ाने के लिए समिति तक गठित नहीं की गई। उन्होंने सभी से भू कानून लागू करने की मांग को लेकर 30 अक्तूबर को गांधी पार्क में प्रस्तावित धरना प्रदर्शन में शामिल होने की अपील की। बलबीर नेगी ने कहा कि यदि जल्द मांग पूरी नहीं हुई तो आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ेगा। जिला अध्यक्ष प्रदीप कुकरेती व पूरण सिंह लिंगवाल ने कहा कि आंदोलनकारियों को गुमराह करने का काम करना बंद करें। बैठक में जम्मू कश्मीर में शहीद हुए सैनिकों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन भी रखा गया।
बैठक का संचालन पूरण सिंह लिंगवाल व अध्यक्षता प्रदेश महासचिव रामलाल खंडूड़ी ने की। इस दौरान चन्द्र किरण राणा, वेद प्रकाश शर्मा, रामलाल खंडूड़ी, विक्रम भंडारी, सुरेश नेगी, रुकम पोखरियाल, रामपाल, गम्भीर मेवाड़, पूरण सिंह लिंगवाल, सतेन्द्र नोगाई, सुमन भंडारी, विनोद असवाल, प्रभात डन्डरियाल, दिवाकर उनियाल, विकास रावत, अम्बुज शर्मा, जबर सिंह, मोहन सिंह, शकुंतला रावत, सरोज रावत, सुलोचना भट्ट, देवेश्वरी रावत, शान्ति शर्मा, पुष्पा आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!