Uncategorized

मास्क न पहनने पर 108 लोगों के चालान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने पर 108 व्यक्तियों के चालान किये गये। दुग्ध विकास विभाग द्वारा कन्टेंनमेंन्ट जोन क्षेत्र में 48 ली0 दूध विक्रय किया गया। जनपद में विभिन्न विकासखण्डवार मनरेगा कार्यों के अन्तर्गत आतिथि तक 2608 निर्माण कार्य प्रारम्भ किये गये, जिनमें 31737 श्रमिकों को सैनिटाईजेशन एवं सामाजिक दूरी का अनुपालन करवाते हुए उक्त कार्य में योजित कर रोजगार उपलब्ध कराया गया।
वायुसेवा के माध्यम से जौलीग्रान्ट एयरपोर्ट पर पंहुचे 365 प्रवासी व्यक्तियों को स्वास्थ्य जांच उपरान्त जनपद में क्वारेंनटीन किया गया है। जनपद के जौलीग्रान्ट एयरपोर्ट से विभिन्न प्रदेशों के 137 व्यक्तियों को गंतव्यों हेतु भेजा गया। काठगोदाम से देहरादून रेलवे स्टेशन पर 312 व्यक्ति पंहुचे तथा देहरादून रेलवे स्टेशन से दिल्ली हेतु 340 एवं काठगोदाम हेतु 321 व्यक्ति गये। जिलाधिकारी डॉं0 आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया है कि जनपद में कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत प्राप्त हुई रिपोर्ट में 120 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है। आज जनपद में 80 व्यक्ति कोविड-19 संक्रमण के उपचार के पश्चात स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। वर्तमान में जनपद में 633 व्यक्ति उपचाररत हैं। इसके अतिरिक्त जनपद में आज कुल 1117 व्यक्तियों के सैम्पल लिये गये।
आशा कार्यकर्तियों द्वारा जनपद देहरादून अन्तर्गत बनाये गये विभिन्न कन्टेंनमेंट जोन में व्यक्तियों की सामुदायिक निगरानी का कार्य किया जा रहा है जिसके अन्तर्गत 2124 व्यक्तियों का फॉलोअप किया गया है। अन्य राज्यों से जनपद में पंहुचे कुल 378 व्यक्तियों को स्वास्थ्य परीक्षण के उपरांत क्वारेंनटीन किया गया। जिला प्रशासन द्वारा होम क्वारेंनटीन किये गये व्यक्तियों की लगातार दूरभाष के माध्यम से सर्विलांस किया जा रहा है आज जनपद में कुल 4776 व्यक्तियों का दूरभाष के माध्यम से सर्विलांस किया गया तथा अब-तक कुल 62269 व्यक्तियों का दूरभाष के माध्यम से सर्विलांस किया गया है। जनपद में आंगनबाड़ी कार्यकर्तियों द्वारा शहरी क्षेत्र एवं विकासखण्ड डोईवाला क्षेत्र में 69348 व्यक्तियों का सर्विलांस किया गया। कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु समस्त मेडिकल स्टोर पर बिना चिकित्सक के परामर्श की पर्ची के सर्दी, खांसी व जुकाम की दवाईयों का विक्रय प्रतिबन्धित किये जाने के उपरान्त समस्त मेडिकल स्टोर स्वामियों द्वारा जनपद में कुल 27 व्यक्तियों को चिकित्सकीय पर्ची के आधार पर सर्दी, खांसी व जुकाम की दवाईयां विक्रय की गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!