बिग ब्रेकिंग

डीएम अध्यक्षता मे हुई गौचर मेले की तैयारियों को लेकर बैठक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चमोली। ऐेतिहासिक राज्य स्तरीय औद्योगिक विकास एवं सांस्तिक गौचर मेले की तैयारियों को लेकर पहली बैठक जिलाधिकारीध्मेला अध्यक्ष हिमांशु खुराना की अध्यक्षता में मंगलवार को राइका गौचर के सभागार में संपन्न हुई। जिसमें मेले को भव्य स्वरूप देने एवं मेले के सफल आयोजन हेतु जनप्रतिनिधियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, गणमान्य नागरिकों एवं स्थानीय लोगों से महत्वपूर्ण सुझाव लिए गए और मेले के आयोजन के संबध में विभिन्न विभागों के साथ आवश्यक व्यवस्थाओं पर विचार-विर्मश किया गया।
जिलाधिकारीध्मेला अध्यक्ष हिमांशु खुराना ने कहा कि मेले को आर्कषक एवं भव्य ढंग से आयोजन कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों एवं स्थानीय लोगों के सभी सुझावों को मेला समिति में रखकर गम्भीरता से विचार किया जाएगा तथा सभी के सहयोग से मेले का भव्य एवं सफल बनाया जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि मेले में हर प्रतिभा के कलाकारों को अवसर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि गौचर मेला एक राज्य स्तरीय मेला है। इसमें स्थानीय कलाकारों के साथ-साथ बाहरी जनपद एवं राज्यों के कलाकारों को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। उन्होंने मेले में उच्च स्तरीय सांस्तिक कार्यक्रम व खेलकूद आयोजित कराए जाएंगे। मेले के दौरान गौचर बाजार और क्षेत्र का विशेष सौन्दर्यीकरण, नगर में पार्किंग, परिवहन, साफ-सफाई एवं सुरक्षा के सभी इंतेजाम किए जाएंगे। मेला समितियों का पार्दर्शिता के साथ गठन करते हुए काम करने वालो लोगों को सम्मलित किया जाएगा। जिलाधिकारी ने एसडीएमध्मेला अधिकारी को मेला समिति के अन्तर्गत शीघ्र सभी समितियों का गठन करने के निर्देश दिए। कहा कि समितियों के दायित्व निर्धारित करते हुए जिम्मेदारी तय की जाए। ताकि मेले को सुव्यवस्थित ढंग से संचालित किया जा सके।
मेला अधिकारीध्उप जिलाधिकारी संतोष कुमार पाण्डेय ने मेले की पृष्ठभूमि पर प्रकाश डालते हुए मेले के सफल आयोजन हेतु सभी लोगों से सहयोग की अपील की। कहा कि सभी लोगों के सुझावों पर गम्भीरता से विचार किया जाएगा। मेला अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि विगत वर्ष-2019 में आयोजित गौचर मेले से 68़02 लाख रुपये की आय तथा मेले के संचालन में 66़01 लाख रुपये का व्यय हुआ है। पिछले मेलों की अवशेष धनराशि मिलाकर मेला समिति के पास 13़45 लाख की धनराशि अवशेष है।
बैठक में जनप्रतिनिधियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, गणमान्य नागरिकों एवं स्थानीय लोगों ने मेले के भव्य एवं सफल आयोजन के लिए अपने-अपने सुझाव रखे। मेले के उद्घाटन एवं समापन के लिए आमंत्रित किये जाने वाले मुख्य अतिथि, सांस्तिक कार्यक्रमों एवं मंच संचालन में स्थानीय लोगों को मौका देने, मेले में लगने वाले स्टल एवं दुकानों का शुल्क निर्धारण, उत्ष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित करने, खेलकूद प्रतियोगिताओं का स्तर आगे बढाने, नगर में पार्किंग व साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था करने के संबध में महत्वपूर्ण सुझाव दिए। इसके साथ ही मेले में पहुॅचने वाले अतिथियों एवं सांस्तिक दलों के भोजन एवं आवास व्यवस्था, बैरिकेटिंग, शांति आदि व्यवस्थाओं पर भी विस्तार से चर्चा की गई।
बैठक कर्णप्रयाग ब्लाक प्रमुख चन्द्रेश्वरी देवी, गौचर नगर पालिका अध्यक्ष अंजू बिष्ट, कर्णप्रयाग नगर पालिका अध्यक्ष दमयंती रतूडी, अपर जिलाधिकारी डा़अभिषेक त्रिपाठी, एसडीएम संतोष कुमार पांडेय, तहसीलदार देव सिंह, व्यपार संघ अध्यक्ष राकेश लिंगवाल, पूर्व राज्य मंत्री भूवन नौटियाल, मंडी समिति के पूर्व अध्यक्ष संदीप नेगी, मेला समिति के सदस्य, संबधित जिला स्तरीय अधिकारियों सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!