बिग ब्रेकिंग

मनी लांड्रिंग मामले में म्क् ने बांदा जेल में की मुख्तार अंसारी से पूछताछ

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

बांदा, एजेंसी। मनी लांड्रिंग मामले में ईडी की तीन सदस्यीय टीम ने पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी से मंडल कारागार में छह घंटे से भी ज्यादा देर तक पूछताछ की। प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने माफिया से हर पहलू पर जवाब मांगा। इस दौरान बांदा जेल की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रही। बता दें कि टीम जितनी देर तक मुख्तार से पूछताछ कर रही थी तब तक ईडी के अधिकारियों के अलावा आसपास कोई अन्य मौजूद नहीं रहा।
हाईकोर्ट पहले ही दे चुका अनुमति रू पंजाब की रूप नगर जेल से मुख्तार अंसारी को यहां की मंडल कारागार में स्थानांतरित किया गया था। माफिया के ऊपर मनी लांड्रिंग समेत कई मुकदमे अलग-अलग थानों में दर्ज हैं। जिसमें ईडी की प्रयागराज यूनिट ने मुख्तार के विरुद्घ केस दर्ज कराया था। ईडी के प्रार्थना पत्र देने पर सितंबर माह में प्रयागराज उच्च न्यायालय ने मुख्तार से पूछताछ की अनुमति दी थी। जारी आदेश में ईडी की प्रयागराज यूनिट के डिप्टी डायरेक्टर मनीष कुमार यादव और असिस्टेंट इंफोर्समेंट आफिसर सौरभ कुमार को बांदा जेल में मुख्तार से पूछताछ करने को चयनित किया गया था।
ईडी की तीन सदस्यीय टीम पूछताछ करने के लिए शनिवार दोपहर करीब 12 बजे मंडल कारागार पहुंची। बाहर सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों को उन्होंने अपना परिचय पत्र दिखाते हुए अंदर परिसर में प्रवेश किया। इसके बाद जेल के अधिकारियों को भी उन्होंने न्यायालय का लिखित आदेश दिखाया। इसके बाद ईडी टीम शाम को करीब साढ़े छह बजे तक मुख्तार से जेल में केस के संबंध में पूछताछ करती रही। इसी बीच कुछ देर के लिए ईडी के तीनों अधिकारी अलग से भी केस के बारे में हटकर बात करते रहे। पूछताछ के दौरान ईडी ने मनी लांड्रिंग को लेकर लगे आरोपों के बारे में माफिया से सवाल जवाब किया। करीब तीन से चार चक्रों में उन्होंने गहन पूछताछ की। इसके अलावा माफिया पर चल रहे अन्य मुकदमों के बारे में भी टीम ने जानकारी जुटाई। शाम करीब साढ़े छह बजे टीम मंडल कारागार से बाहर निकली। जेल के कुछ अधिकारियों ने ईडी टीम के आने व पूछताछ करने की पुष्टि की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!