उत्तराखंड

काशीपुर रोड पर जीजीआईसी के पास बनेगा नगर पालिका का आधुनिक भवनवन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

काशीपुर। नगर पालिका का आधुनिक भवन काशीपुर रोड पर जीजीआईसी के पास बनेगा। भवन के आगे फाइटर प्लेन स्थापित है। इसके लिए सीएम ने एक करोड़ रुपये स्वीत किये हैं। 55 लाख रुपये नगर पालिका अपनी मद से लगायेगी। बोर्ड की बैठक में इस प्रस्ताव सहित 10 प्रस्ताव पास किये। सभासदों ने इसके लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी का आभार जताया। शनिवार को पालिका सभागार में अध्यक्ष मुमताज बेगम की अध्यक्षता में शुरू हुई बैठक एक घंटे तक चली। तिरंगा लाइट लगाने के प्रस्ताव पर पोल आने के बाद लाइट लगाने की बात सभासदों ने कही। स्ट्रीट लाइट के लिए टाइमर लगाने, श्मशान घाट में शवदाह गृह बनाने के प्रस्ताव पर सभासदों ने डीपीआर बनाकर शासन को भेजने पर सहमति दी। पालिका से बनाये जा रहे शौचालयों में आए अतिरिक्त खर्च को अन्य मदों से देने, सफाई उपकरण खरीदने, पालिका के ट्रंचिंग ग्राउंड में तारबाड़ करने, नगर के बड़े नालों का निर्माण कराने को डीपीआर बनाने का प्रस्ताव पास हुआ। संचालन ईओ शाहिद अली ने किया। यहां सभासद रूपा देवी, जाकिर हुसैन, गजराज चौहान, सुधीर विश्नोई, रूबी पधान, नफीस अंसारी, सत्येंद्र कुमार, नफीसा बानो, राजरानी, शमा,यामीन, हाजी यूसूफ, फईम, दानिश मौजूद रहे।
रैनबसेरे का प्रस्ताव गिरारू स्वास्थ केंद्र में बने रैन बसेरे का सौंदर्यीकरण कराने के प्रस्ताव पर सभासद आमने सामने आ गए। कुछ नामित सभासदों ने वोट करने का प्रस्ताव रख दिया। प्रस्ताव पर पक्ष में नौ और विपक्ष में दस लोगों के वोट पड़े। इस प्रकार यह प्रस्ताव गिर गया।
ठेकेदारों को दोगुने काम करने का होगा हकरू ठेकेदारों के पंजीकरण एवं नियंत्रण उपविधि प्रस्ताव पर सभासदों ने तीन कैटेगरी होने की बात कही। कहा कि आगे से एबीसी तीनों कैटेगरी में ठेकेदार दोगुने कामों के टेंडर डाल सकेंगे। विद्युत ट्रांसफार्मर को नियमित करने एवं शुल्क वसूलने की उपविधि का गजट कराने पर सहमति दी गई।
सभासद की पत्नी का हंगामारू वार्ड में काम न होने से नाराज सभासद सुभाष कुमार की पत्नी मोहनी ने बोर्ड बैठक के बाद हंगामा काटा। मोहनी का कहना था कि उनके पति जिस सड़क को कहते हैं, उसे रखा नहीं जाता है। पालिका प्रशासन अपनी इच्छा से वार्ड में काम कराता है। लोगों को उन्हें जबाव देना पड़ता है। सभासद ने जनता की मांग पर काम कराने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!