टोल प्लाजा निरस्त नहीं होने तक चलेगा आंदोलन

Spread the love

-आप ने दिया प्रधान संगठन के धरने को समर्थन
ऋषिकेश। नेपालीफार्म पर टोल प्लाजा को लेकर क्षेत्रवासी नाराज हैं। टोल प्लाजा के विरोध में श्यामपुर न्याय पंचायत प्रधान संगठन ने आठवें दिन भी धरना दिया। उन्होंने टोल प्लाजा का फैसला निरस्त होने तक आंदोलन जारी रखने की चेतावनी दी। संगठन अध्यक्ष विजयपाल जेठूडी ने कहा कि नियमों के मुताबिक एक ही मार्ग पर 60 किमी के भीतर दो टोल प्लाजा नहीं बनाए जा सकते। लेकिन नेपाली फार्म पर मात्र 19 किमी के दायरे में हरिद्वार-देहरादून राजमार्ग पर टोल प्लाजा बनाया जा रहा है। जबकि लच्छीवाला में पहले से ही टोल प्लाजा बना हुआ है। टोल प्लाजा बनने से जनता को आर्थिक व अन्य परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इसलिए नेपाली फार्म पर किसी भी कीमत में टोल प्लाजा नहीं बनने दिया जाएगा। धरना देने वालों में प्रधान संगठन जिलाध्यक्ष सोबन सिंह कैंतुरा, प्रधान शंकर धनै, प्रधान रोहित नौटियाल, प्रधान सागर गिरी, प्रधान चमन पोखरियाल, हरपाल राणा, शांति थपलियाल, जयेंद्र पाल रावत, बलविंदर सिंह, क्षेत्र पंचायत सदस्य आशीष रँगढ़, अतुल थपलियाल, अमन पोखरियाल, दिनेश पंवार, अनिल रतूड़ी, आप नेता डॉ. राजे नेगी आदि उपस्थित रहे।
आप ने दिया प्रधान संगठन के धरने को समर्थन
बुधवार को आप कार्यकर्ताओं ने धरना स्थल पर पहुंचकर प्रधान संगठन के धरने को अपना समर्थन पत्र सौंपा। ऋषिकेश विधानसभा के संगठन मंत्री दिनेश अग्रवाल ने कहा कि हम पूरी तरह से इस आंदोलन में प्रधान संगठन के साथ हैं। सरकार एक ही सड़क के लिए कितना टैक्स जनता से वसूलेगी। वाहनों की खरीद पर भी रोड टैक्स लिया जाता है। पेट्रोल और डीजल पर भी टैक्स है और फिर टोल प्लाजा के जरिए भी टैक्स वसूला जा रहा है। मौके पर आप के जिला मीडिया प्रभारी डॉ. राजे नेगी, गणेश बिजल्वाण, पूर्व सैनिक धनपाल सिंह रावत, गुरप्रीत सिंह आदि उपस्थित रहे।
आज एसडीएम को देंगे ज्ञापन
नेपाली फार्म में टोल प्लाजा सर्वदलीय संघर्ष समिति ने तीसरे दिन भी धरना दिया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि भाजपा सरकार मनमानी कर रही है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। नियमों के विपरीत नेपाली फार्म पर टोल प्लाजा नहीं बनने दिया जाएगा। कहा कि गुरुवार को ऋषिकेश तहसील में एसडीएम कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा जाएगा। इस दौरान राज्य आंदोलनकारी समिति के प्रदेश अध्यक्ष वेदप्रकाश शर्मा ने धरने को अपना समर्थन दिया। धरना देने वालों में किसान नेता चंद्रशेखर मालिक, चुन्नीलाल, अनूप त्रिपाठी, प्रेमलाल शर्मा, मुकेश मलोरी, भगवती प्रसाद सेमवाल, सर्वदलीय संघर्ष समिति के अध्यक्ष संजय पोखरियाल, प्रवक्ता कनक धनाई, विजयपाल रावत, मनोज गुसांई, गोकुल रमोला, राकेश कंडियाल, ईलम राणा, अलका क्षेत्री, मधु चौहान, संतोषी थपलियाल, लालमणि रतूड़ी, हिमांशु पंवार, राहुल बिष्ट, सोनू पंडित आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!