उत्तराखंड

सांसद नरेश बंसल ने ली जनपद में संचालित विभिन्न योजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। मंथन सभागार में आज मा0 राज्य सभा सांसद नरेश बंसल ने जनपद के समस्त अधिकारियों के साथ जनपद में संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा बैठक ली। बैठक में जनप्रतिनिधि ने भी प्रतिभाग किया। मा0 सांसद ने क्रमवार विभागीय अधिकारियों से अपने अपने विभाग की संचालित योजनाओं की अद्यतन जानकारी लेते हुए, कार्य प्रगति में तेजी लाने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कहा कि बैठक में सक्षम अधिकारी ही पूर्ण सूचना एवं जानकारी के साथ प्रतिभाग करेंगे। साथ कहा कि अगली बैठक जीवनगढ में ग्रामीण के मध्य बैठकर करेंगे।
म0 सांसद बंसल ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि योजनाओं को धरातल पर लाने के समाधान आपके पास है। जनहित के कार्य को प्राथमिकता दिए जाए। सभी को कार्य प्रगति में तेजी लाने की जरूरत है। तांकि जनमानस को समय पर योजनाओं का लाभ मिल सकें। कहा कि विकास के कार्यो में तेजी लाते हुए देश को इस अमृतकाल में अग्रणी देश की श्रेणी में ले जाना है। उन्होने स्वास्थ्य मेला एवं खेलकूद प्रतियोगिता को बढावा देने को कहा। जबकि निक्षय मित्र में जन सहभागिता को लेकर और जागरूक करने को कहा। उन्होने अधिकारियों को कड़ी हिदायत दी कि आवंटित धनराशि को समय पर खर्च करते हुए, लक्षित योजनाओं को समय पर पूर्ण करेंगे। उन्होने सांसद आदर्श ग्राम योजना, सांसद खेल स्पर्धा, सांसद स्वास्थ्य मेला, निक्षय मित्र, तंदुरूस्त बालक, स्मार्ट सिटी सहित भारत सरकार द्वारा संचालित पोषित एवं अन्य योजनाओं की भौतिक एवं आर्थिक प्रगति की विस्तार से जानकारी लेते हुए कार्य प्रगति में तेजी लाने के निर्देश दिए। एनएच की कार्य को लेकर उन्होने कहा कि जन सुविधा से जुडे कार्य में किसी भी प्रकार की ढिलाई नही होनी चाहिए। कार्यो की जांच कराने की बात भी कही। उन्होने बल्लीवाला फ्लाईओवर में हो रही दुर्घटना के दृष्टिगत, फ्लाईओवर को सुगम बनाने के निर्देश दिए। जबकि लोनिवि की समीक्षा के दौरान जनपद में संचालित सभी कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये। स्मार्ट सिटी की समीक्षा के दौरान विधायक रायपुर कीे मांग पर स्मार्ट सिटी की इलेक्ट्रिक बस रायपुर तुनुवाला,आदि पुरानी रूट पर भी चलाने के निर्देश दिए। जबकि रेखीय विभाग के साथ जनवरी माह में स्मार्ट सिटी की बैठक रखने को संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया। उन्होने उरेडा को सौर ऊर्जा की लाईटे लगाने हेतु ग्रामीणों को जागरूक करने के निर्देश दिए। वही शिक्षा अधिकारी को विद्यालयों स्थलीय निरीक्षण करने के निर्देश दिए। मत्स्य विभाग को अमृत सरोवर योजना अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए। उन्होने जल जीवन मिशन योजना के कार्यो की विस्तार से समीक्षा करते हुए लक्षित समय से पहले कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये। जबकि दुग्ध विकास, विधुत, समाज कल्याण, बाल विकास, सहित अन्य विभाग की कार्य प्रगति की जानकारी लेते हुए संबंधित अधिकारी को आवष्यक दिशा- निर्देश दिए।
इस अवसर पर विधायक केन्ट सविता कपूर, विधायक रायपुर उमेश शर्मा काऊ, जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान, मेयर नगर निगम देहरादून सुनील उनियाल गामा,ाषिकेश अनिता ममगांई, मुख्य विकास अधिकारी सुझरना कमठान, प्रभागीय वनाधिकारी देहरादून नीतिशमणी त्रिपाटी, पुलिस अधीक्षक यातायात अक्षय कोण्डे, परियोजना निदेशक ग्राम्य विकास अभिकरण आऱसी तिवारी, जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन डोभाल, जीएम स्मार्ट सिटी लि0 जगमोहन चौहान, एसई जल संस्थान नमित रमोला सहित, अपर जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी पी़एस भण्डारी सहित जनपद स्तरीय सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!