मुंबई इंडियंस के खिलाडियों को कोरोना वायरस से बचाएगी ‘स्मार्ट रिंग’

Spread the love

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन 19 अक्टूबर से यूएई में शुरू हो रहा है, जिसका फाइनल मैच 10 नवंबर को खेला जाएगा. भारत में लगातार तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए आईपीएल का 13वां सीजन यूएई में आयोजित किया जा रहा है, जहां 3 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के 2 खिलाड़ियों समेत कुल 13 सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. जिसकी वजह से चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी काफी देरी से शुक्रवार शाम को अभ्यास के लिए मैदान पर उतरे.
आईपीएल शुरू होने में अब सिर्फ 2 हफ्तों का ही समय रह गया है, लिहाजा कोई भी टीम वायरस को लेकर किसी भी तरह का कोई समझौता नहीं करना चाहती है. आईपीएल में हिस्सा लेने वाली कोई भी ये नहीं चाहेगी कि उसका कोई खिलाड़ी अन्य सदस्य संक्रमण की चपेट में आए. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए ही 4 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक गजब का डिवाइस लेकर आई है.
जी हां, अब मुंबई इंडियंस के सभी खिलाड़ी सदस्य स्मार्ट रिंग पहनेंगे. ये रिंग कोई आम रिंग नहीं बल्कि एक पर्सनल हेल्थ ट्रैकिंग डिवाइस है. मुंबई इंडियंस के सभी सदस्यों को ये स्मार्ट रिंग दिया जाएगा, जिसे हमेशा पहनना होगा. यह डिवाइस खिलाडियों अन्य सदस्यों के स्वास्थ्य पर कड़ी नजर रखेगा महामारी के शुरुआती लक्षणों पर भी ध्यान रखेगा जिससे संक्रमण को फैसले से रोका जा सकेगा.
मुंबई इंडियंस के सदस्यों को दिए जाने वाले इस स्मार्ट रिंग में कई फीचर्स हैं जो खिलाड़ियों की हार्ट रेट, रेस्पिरेटरी रेट, बॉडी टैंपेरेचर, पल्स जैसे तमाम डेटा मुहैया कराएगा. इस स्मार्ट रिंग की वजह से खिलाड़ियों के शरीर में होने वाले बदलाव को पहले ही परख लिया जाएगा, जिससे उसे सुरक्षित रखा जा सके अन्य सदस्यों को भी बचाया जा सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!