देश-विदेश

मुंबई एनसीबी ने पकड़ा 1127 किलो गांजा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-मामले में दो लोगों को किया गया है गिरफ्तार
-आंध्र प्रदेश से महाराष्ट्र लाया जा रहा था गांजा
मुंबई, एजेंसी : मुंबई एनसीबी ने सोमवार को नांदेड़ जिले में 1127 किलोग्राम गांजा पकड़ा। एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने कहा कि इसे आंध्र प्रदेश से महाराष्ट्र लाया जा रहा था। मामले में दो लोगों को पकड़ा गया है, जिनको कोर्ट में पेश किया जाएगा।
उधर, अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन से जुड़े क्रूज ड्रग्स केस मामले में वसूली के आरोपों की जांच कर रहे एनसीबी की एसईटी ने अभी तक 12 से अधिक लोगों के बयान दर्ज किए हैं। एनसीबी के उप महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह की मानें तो कुछ महत्वपूर्ण गवाहों के बयान अभी दर्ज किए जानें हैं।
एसआइटी एनसीबी के मंडल निदेशक समीर वानखेड़े का बयान दर्ज कर चुकी है। यही नहीं आर्यन खान का बयान भी लिया जा चुका है। समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक एनसीबी के अधिकारियों पर रिश्वतखोरी के आरोप लगाने वाले प्रभाकर सैल ने भी हाल ही में अपना बयान दर्ज कराया था।
हाल ही में एनसीबी ने मादक पदार्थों से जुड़े एक मामले में राकांपा नेता नवाब मलिक के दामाद समीर खान और दो अन्य आरोपियों की आवाज के नमूने लेने की अनुमति मांगने के लिए मुंबई की एक विशेष अदालत का दरवाजा खटखटाया था। समीर खान एवं दो अन्य को जनवरी में गिरफ्तार किया गया था।
विशेष लोक अभियोजक की ओर से अदालत को बताया गया था कि मामले में नए तथ्य सामने आए हैं इसलिए आरोपियों के आवाज के नमूने लिए जाने जरूरी हैं। एनसीबी का दावा था कि आरोपियों ने 194.6 किलो गांजा खरीदने और बेचने की साजिश रची थी। अदालत ने सितंबर में समीर एवं अन्य की जमानत मंजूर कर ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!