नदी में कार गिरने से दो भाजपा नेताओं की मौत

Spread the love

गोपेश्वर। बदरीनाथ हाईवे पर पीपलकोटी के पास चाड़ा तोक में कार के अलकनंदा में गिरने से दो भाजपा नेताओं की मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद एनडीआरएफ और पुलिस ने रेस्क्यू किया, जो देर शाम बंद कर दिया गया। कार श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के पूर्व अध्यक्ष व भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष मोहन प्रसाद थपलियाल की बताई गई है। एक शव की जेब से भाजपा ओबीसी मोर्चे के जिलाध्यक्ष कुलदीप चौहान का आधार कार्ड मिला है। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने दोनों नेताओं की मौत की पुष्टि की है। बताया कि अंधेरा होने के कारण रेस्क्यू अभियान रोक दिया गया है। सोमवार सुबह दोनों के शव निकाले जाएंगे। दोनों नेताओं के निधन पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गहरा दुख जताया है।
बीती रात्रि लगभग साढ़े सात बजे को बदरीनाथ हाईवे पर चाड़ा नामक स्थान से एक वाहन के अलकनंदा नदी में गिरने की आवाज गुनियाला गांव के ग्रामीणों ने सुनी। ग्रामीणों ने पुलिस को तत्काल इसकी सूचना दी। रविवार सुबह कोतवाल महेश लखेड़ा के नेतृत्व में एसडीआरएफ, एनडीआरएफ के जवानों ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू किया। घटना स्थल पर वाहन के गिरने के साक्ष्य मिलने के बाद जब एनडीआरएफ की टीम चट्टान पर रस्सियों के सहारे उतरी तो वहां दो शव देखे गए तथा वाहन के परखच्चे उड़े हुए मिले। बताया गया कि वाहन अलकनंदा नदी में गिरा हुआ है। यह कार भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष मोहन प्रसाद थपलियाल की है। बताया गया कि भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष व श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के पूर्व अध्यक्ष मोहन प्रसाद थपलियाल व भाजपा ओबीसी मोर्चे के जिलाध्यक्ष कुलदीप चौहान शनिवार शाम को कर्णप्रयाग से संगठन की बैठक से वापस लौटे थे। तब से दोनों लापता थे। भाजपा के वरिष्ठ नेता मोहन प्रसाद थपलियाल को हाल ही में भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति का सदस्य बनाया गया था। दुर्घटना की सूचना मिलते ही भाजपा नेताओं, कार्यकर्ताओं का घटनास्थल पर पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। चमोली के कोतवाल महेश लखेड़ा ने कहा कि पुलिस को जोशीमठ निवासी भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष मोहन प्रसाद थपलियाल व ओबीसी मोर्चे के अध्यक्ष कुलदीप चौहान की गुमशुद्गी की सूचना मिली है। बताया कि रेस्क्यू टीम को एक शव की जेब से आधार कार्ड बरामद हुआ है। यह आधार कार्ड कुलदीप चौहान का है।
हाट के ग्राम प्रधान राजेंद्र हटवाल का कहना है कि शनिवार शाम को वे भी भाजपा के कर्णप्रयाग में आयोजित मंडल प्रशिक्षण वर्ग कार्ययोजना की बैठक में शामिल होकर वापस आए। इस दौरान सोनला में भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष मोहन प्रसाद थपलियाल ने अकेले कार में होने के चलते उनकी कार से ओबीसी मोर्चे के जिलाध्यक्ष कुलदीप चौहान को उतारकर अपने वाहन में बैठाया था। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने बताया कि अंधेरा होने के कारण रेस्क्यू रोक दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!