कोटद्वार-पौड़ी

नवयुग स्कूल बनी आईएचएमएस वालीबॉल प्रतियोगिता की चैंपियन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

आईएचएमएस की ओर से आयोजित की गई थी अंतरविद्यालयी वालीबॉल प्रतियोगिता
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। इंस्टिट्यूट ऑफ़ हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट एंड साइंसेज (आईएचएमएस) की ओर से गढवाल राइफल्स के संस्थापक लॉट सुबेदार मेजर बलभद्र सिंह नेगी की स्मृति में आयोजित अंतर विद्यालयीय वालीबॉल प्रतियोगिता नवयुग स्कूल के नाम रही। नवयुग ने बालक और बालिका वर्ग में राइजिंगसन स्कूल को हराकर प्रतियोगिता की चैंपियन बनी।
रविवार को बीईएल रोड स्थित संस्थान परिसर में आयोजित प्रतियोगिता में सेमीफाइनल और फाइनल मैच खेले गए। पहला सेमी फाइनल मैच ज्ञानभारती और राइजिंगसन के बीच खेला गया। जिसमें राइजिंगसन ने मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश किया। दूसरा सेमीफाइनल मैच नवयुग और डेफोडिल के बीच खेला गया, जिसमें नवयुग ने एकतरफा मुकाबले में डेफोडिल को हराकर फाइलन में प्रवेश किया। प्रतियोगिता का बालिका वर्ग फाइलन मैच नवयुग और राइजिंगसन के बीच हुआ। जिसमें नवयुग की छात्राओं ने बेहतर खेल का प्रदर्शनकरते हुए 25-19 और 25-18 के सेट से राइजिंगसन को हराकर प्रतियोगिता अपने नाम की। बालक वर्ग का फाइनल मैच भी नवयुग और राइजिंगसन के बीच खेला गया। जिसमें शुरुआत से ही दोनों टीमों में कांटे की टक्कर रही। लेकिन कुछ देर बाद नवयुग के खिलाडियों के बेहतरीन खेल के सामने राइजिंगसन के खिलाडी अधिक समय तक नहीं टिक सके और नवयुग ने लगातार 21-19, 21-10 और 22-20 के सेट से मैच जीतकर प्रतियोगिता की चैंपियनशिप अपने नाम की। संस्थान के ईडी अजयराज नेगी ने विजेता टीम के खिलाडियों को मैडल और ट्राफी प्रदान की।

यह रहे बेहतर खिलाड़ी
बालिका वर्ग में नवयुग की इशिका, जबकि बालक वर्ग में भी नवयुग के मोहित रावत को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब दिया गया। प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन के लिए नवयुग के मोहित डबराल और इशिका को बेस्ट स्मैशर, राइजिंगसन के सागर खुगशाल और नवयुग की अनुश्का को बेस्ट डिफेंडर, नवयुग के अर्पित भंडारी और अनामिका को बेस्ट लिफटर, नवयुग के शिशिर रावत और राइजिंग की आयुषि को बेस्ट सर्वर, राइजिंग के समीर गुसाईं और सुहानी को इमरजिंग प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब दिया गया। प्रतियोगिता में भाष्कर नेगी, पवनीश चंदोला और मनमोहन सिंह नेगी ने रेफरी की भूमिका निभाई। साहिल भंडारी, अंश लाइनमैन रहे जबकि मैच का आंखों देखा हाल विवेक सैनी से सुनाया। इस अवसर पर संस्थान के डायरेक्टर एकेडमिक डॉ सुनील कुमार, जनसंपर्क अधिकारी नरेश थपलियाल, कार्यक्रम संयोजक पंकज कुकरेती, राइजिंगसन के प्रबंधक एमएस बिष्ट, प्राध्यापक सुरेंद्र सिंह जुगराण, अनुज नेगी, नवीन किशोर, कोच अभिषेक घिल्डियाल, संतोष ध्यानी, जयपाल सिंह नेगी समेत सभी कर्मचारी मौजूद रहे। संचालन ख्वाइश ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!