बिग ब्रेकिंग

न गरीबों का पैसा लूटने दूंगा, न ही कांग्रेस नेताओं को तिजोरी भरने दूंगा, प्रधानमंत्री मोदी की दोटूक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जबलपुर, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक बार फिर भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पर जबर्दस्त हमला बोलते हुए कहा कि 2014 के बाद कांग्रेस की कमीशनखोरी बंद हो जाना ही विपक्ष के गुस्से का कारण है और वे (श्री मोदी स्वयं) न तो गरीबों का पैसा लूटने देंगे और ना ही कांग्रेस नेताओं की तिजोरी भरने देंगे।
श्री मोदी मध्यप्रदेश के महाकौशल अंचल के जबलपुर में आज रानी दुर्गावती जयंती के अवसर पर रानी दुर्गावती के स्मारक और उद्यान का भूमिपूजन करने आए थे। इस दौरान उन्होंने लगभग 12 हजार छह सौ करोड़ रुपए की लागत वाली अन्य कई परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया, जिसमें गैस पाइप लाइन परियोजना, पेयजल, सडक़ और आवास संबंधित कई परियोजनाएं शामिल थीं। समारोह में मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद विष्णुदत्त शर्मा भी उपस्थित रहे। समारोह की शुरुआत में श्री मोदी ने रानी दुर्गावती की नगरी जबलपुर में अपने संबोधन में कहा कि अगर किसी और देश के पास रानी दुर्गावती जैसी वीरांगना होती तो वो देश पूरी दुनिया में उछलकूद कर लेता, हमारे यहां भी ऐसा होना चाहिए था, पर आजादी के बाद हमारे यहां महापुरुष भुला दिए गए।
उन्होंने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि युवा पीढ़ी 2013-14 के अखबारों की खबरों को पढ़ें, जिनमें सिर्फ घोटालों की खबरें छपतीं थीं। मौजूदा सरकार ने आकर उसका भी स्वच्छता अभियान चलाया। उन्होंने कहा कि विपक्ष के गुस्से का कारण ही यही है कि अब वो कमीशनखोरी बंद हो गई है। इसी क्रम में उन्होंने कहा कि वे न तो लूटने देंगे गरीबों का पैसा, न कांग्रेस नेताओं की तिजोरी भरने देंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश आज ऐसे मुहाने पर है, जहां विकास में कोई भी गिरावट आई तो वो 20-25 साल में भी नहीं लौटेगी। उन्होंने कहा कि 25 साल से कम उम्र वाले लोगों की जिम्मेदारी है कि जब उनके बच्चे जवान हों तो उनके सामने विकसित मध्यप्रदेश हो। प्रधानमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश अभी स्वच्छता में नंबर एक पर है, आने वाले पांच साल में प्रदेश को हर क्षेत्र में आगे रखना है। श्री मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि जब किसी राजनीतिक दल पर सिर्फ स्वार्थ हावी हो जाता है, तो उसकी यही दशा होती है। आज जब हर तरफ भारत की चर्चा है तो ये राजनीतिक दल भाजपा को अपशब्द कहते कहते भारत को अपशब्द कहने लगे हैं। ये दल सेना के पराक्रम से लेकर भारत की वैक्सीन तक पर सवाल उठा चुके हैं।
उन्होंने आदिवासीबहुल इस क्षेत्र में गोंड आदिवासियों के संदर्भ में कहा कि वे जब भी दुनिया के किसी बड़े नेता से मिलते हैं तो उन्हें गोंड पेंटिंग उपहार में देते हैं। उन्होंने इसके साथ ही सवाल किया कि क्या इतने वर्ष तक सरकार चलाने वाली कांग्रेस को जनजातीय वर्ग को उसका सम्मान दिलाने के लिए ऐसे कदम नहीं उठाने चाहिए थे। प्रधानमंत्री ने कहा कि दशकों तक सरकार चलाने वालों ने सिर्फ एक ही परिवार की चरणवंदना की। उन्होंने कहा कि देश को आजादी और देश का विकास मात्र एक परिवार ने नहीं किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!