निधि बहुखण्डी का प्रशासनिक सेवा में जाने का लक्ष्य राइका कल्जीखाल में निवेदिता और सोनाली ने किया टॉप

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा का परिणाम 29 जुलाई को घोषित हो चुका है। जिसमें विद्यार्थियों का प्रदर्शन अच्छा रहा। इस वर्ष प्रदेश के इंटरमीडिएट परीक्षा की वरीयता सूची में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज कोटद्वार की छात्रा निधि बहुखंडी ने 16वां स्थान प्राप्त किया। साथ ही कला वर्ग में उत्तराखंड में प्रथम स्थान प्राप्त किया। निधि प्रशासनिक सेवाओं में जाकर देश सेवा करना चाहती है।
निधि ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपनी दादी, माता-पिता एवं गुरुजनों को दिया। निधि ने कहा कि समय प्रबंधन और रुचि के साथ सही दिशा में की गई, मेहनत सफलता का आधार होती है। साथ ही अभिभावकों का प्रेम पूर्ण सहयोग विद्यार्थी को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करता है। इसके लिए निधि अपनी और बुआ रश्मि बहुखंडी के साथ अपनी सफलता को साझा करना चाहती हैं, क्योंकि एक संरक्षक के रूप में उन्होंने छात्रा की हर विद्यालय गतिविधि एवं प्रतियोगिता मैं अपना पूर्ण मार्गदर्शन एवं सहयोग दिया। जिससे उसने पाठ्य सहगामी गतिविधियों में भी अच्छा प्रदर्शन किया। निधि के पिता कुलदीप बहुखंडी श्रीनगर गढ़वाल में कार्यरत है और मां गृहणी है। निधि के छोटे भाई प्रज्ञान बहुखंडी ने भी उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल वरीयता सूची में 23वां स्थान प्राप्त किया है।
पौड़ी जनपद के कारगिल शहीद धर्म सिंह राजकीय इण्टर कॉलेज कल्जीखाल की हाईस्कूल की छात्रा निवेदिता बहुगुणा ने 80.2 व इंटरमीडिएट की छात्रा सोनाली पटवाल ने 85 प्रतिशत अंको के साथ विकासखंड में टॉप किया है। प्रधानाचार्य रमेश चंद्र शर्मा ने बताया कि दुर्गम क्षेत्र और शिक्षकों के छ: पद रिक्त होने के बावजूद विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने परिषदीय परीक्षाओं में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। पीटीए अध्यक्ष बिहारी लाल और बीईओ इदरीस अहमद ने इस उपलब्धि के लिए छात्र-छात्राओं, अभिभावकों और शिक्षकों को शुभकामनाएं दी।

राइका बल्ली के छात्र हिमांशु, प्रियांशु रहे स्कूल टॉपर
दुगड्डा ब्लॉक के राजकीय इंटर कॉलेज बल्ली का उत्तराखण्ड बोर्ड परीक्षा में विद्यालय के हाईस्कूल के छात्र हिमांशु रावत ने 90 प्रतिशत, इंटर के छात्र प्रियांशु नेगी ने 81.6 प्रतिशत, विपिन सिंह ने 80 प्रतिशत अंक के साथ परीक्षा उत्तीर्ण कर विद्यालय का नाम रोशन किया। प्रधानाचार्य अजय रावत ने बताया कि इंटरमीडिएट का परीक्षाफल 93.6 प्रतिशत रहा, 63 छात्रों में से 21 छात्र प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए। विज्ञान वर्ग में 15 में से 13 छात्र प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए। हाईस्कूल परीक्षा में विद्यालय का परीक्षाफल 78.2 प्रतिशत रहा। 46 छात्रों से 11 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए। विद्यालय के एसएमसी अध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह नेगी ने विद्यालय के अच्छे परीक्षाफल पर हर्ष व्यक्त किया।

वैज्ञानिक बनकर देश सेवा करना चाहती है रूपाली
सतपुली। सरस्वती विद्या मन्दिर सतपुली में 10वीं कक्षा की रुपाली चौधरी ने बोर्ड परीक्षा में 90.8 प्रतिशत अंक
प्राप्त कर विद्यालय में टॉप किया। रुपाली के पिता बालेश्वर चौधरी ने विद्यालय में टॉप करने पर मिष्ठान खिलाकर खुशी मनाई। रुपाली ने कहा कि मैं अपने परिणाम का श्रेय अपने समस्त आचार्यगणों व अपने माता-पिता को देती हूं। भविष्य में वैज्ञानिक बनकर देश की सेवा करना चाहती हूँ। विद्यालय के प्रधानाचार्य सुरेन्द्र सिंह भंडारी ने कहा कि रुपाली बड़ी होनहार बालिका है और अपने परिवार व नयाराघाटी का नाम रोशन करेगी। प्रबंधक मुरारी वर्मा ने ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि विद्या मंदिर ने हमेशा से ही उच्च गुणवत्ता की शिक्षा पर जोर दिया तथा साथ ही स्कूल में अपनी संस्कृति के माध्यम से विद्यार्थियों को संस्कारवान बनाया।


 सरस्वती विद्या मन्दिर सतपुली की छात्रा रूपाली चौधरी को मिठाई खिलाते हुए परिजन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!