बिग ब्रेकिंग

गुजरात में लगा नाइट कफ्र्यू

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। देश में ओमिक्रोन को लेकर फैली दहशत के बीच कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों में लगातार गिरावट जारी है। पिछले एक दिन में 16 सौ से ज्यादा सक्रिय मामले घटे हैं और वर्तमान में इनकी संख्या 82,267 रह गई है जो 572 दिन में सबसे कम और कुल मामलों का 0़24 प्रतिशत है।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से सोमवार को सुबह आठ बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान साढ़े छह हजार नए मरीज मिले हैं और 132 लोगों की जान गई है।
मृतकों में अकेले 96 केरल से हैं, जबकि महाराष्ट्र और बंगाल में नौ-नौ मौतें हुई हैं। केरल के आंकड़े इसलिए अधिक हैं क्योंकि राज्य सरकार पहले हुई मौतों को पिछले कुछ दिनों से नए आंकड़ों के साथ मिलाकर जारी कर रही है।
गुजरात ने ओमीक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच सोमवार को राज्य के 8 प्रमुख शहरों में 31 दिसंबर तक नाइट कर्फ्यू फिर से लगा दिया। अहमदाबाद, राजकोट, सूरत, वडोदरा, जामनगर, भावनगर, गांधीनगर और जूनागढ़ में साल के अंत तक यानी 31 दिसंबर 2021 की रात तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। नाइट कर्फ्यू का समय रात 1 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा।
ओमिक्रोन वैरिएंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए बृहन्मुंबई महानगर पालिका परिषद (बीएमसी) ने लोगों से क्रिसमस और नए साल पर पार्टियों में जाने से बचने को कहा है। अभी तक ओमिक्रोन के जितने भी मामले सामने आए हैं उनमें सबसे ज्यादा महाराष्ट्र से ही हैं।
कोविन पोर्टल के शाम छह बजे के आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक कोरोना रोधी वैक्सीन की 138़29 करोड़ डोज लगाई गई हैं। इनमें 82़98 करोड़ पहली और 55़31 करोड़ दूसरी डोज शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!