उत्तराखंड

नजीमाबाद के उप प्रधान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

रुद्रपुर। विकासखंड रुद्रपुर के ग्राम पंचायत नजीमाबाद के ग्राम पंचायत सदस्यों ने ग्राम पंचायत के उप प्रधान के खिलाफ असंतोष व्यक्त करते हुए अविश्वास प्रस्ताव डीपीआरओं को सौंपा है। एक माह के भीतर इस प्रस्ताव को लेकर जांच के बाद विशेष बैठक बुलाई जाएगी। इसमें उप प्रधान को लेकर ग्राम पंचायत सदस्यों की वोटिंग करायी जाएगी। इसके बाद उप प्रधान के खिलाफ निर्णय लिया जाएगा। इसके तहत उप प्रधान के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई भी हो सकती है।
ग्राम पंचायत नजीमाबाद के ग्राम पंचायत सदस्यों ने सोमवार को डीपीआरओ कार्यालय में उपस्थित होकर डीपीआरओ आरसी त्रिपाठी को ग्राम पंचायत नजीमाबाद के उप प्रधान कमलेश आचार्य के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव सौंपा। इसमें ग्राम पंचायत सदस्यों प्रधान कार्यकाल में उप प्रधान ने अपनी मनमर्जी करने के साथ ही नियमों की अनदेखी कर ग्राम पंचायत में गलत तरीके से कार्य कराने और गांव में गुटबाजी कर ग्राम पंचायत सदस्यों को गुमराह करने का आरोप लगाया है।
ग्राम पंचायत सदस्यों ने उत्तराखंड पंचायतीराज अधिनियम 2016 के तहत ग्राम पंचायत के 15 ग्राम पंचायत सदस्यों में से 8 सदस्यों ने संयुक्त रूप से हस्ताक्षर कर स्वयं उपस्थित होकर पत्र सौंपा है। इसके अलावा चार सदस्यों ने व्यक्तिगत रूप से जिला पंचायत कार्यालय में पहुंचकर डीपीआरओ को पत्र सौंपा है। डीपीआरओ स्तर पर जल्द मामले की जांच कर एक माह के भीतर विशेष बैठक बुलाई जाएगी। इसके बाद ही उप प्रधान के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले सरकारी भवन में अवैध कब्जे को लेकर पूर्व में यहां की प्रधान आभा रानी को बर्खास्त किया जा चुका है। उनका मामला न्यायालय में चल रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!