बिग ब्रेकिंग

स्विस बैंक में गुप्त धन रखने पर अनिल अंबानी को नोटिस, 420 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का आरोप

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। आईटी विभाग ने दो स्विस बैंक खातों में गुप्त धन रखने के लिए अनिल अंबानी को अभियोजन नोटिस जारी किया है। इसके साथ ही आयकर विभाग ने दो स्विस बैंक खातों में रखे 814 करोड़ रुपये से अधिक के अघोषित धन रखने के मामले में 420 करोड़ रुपये कर चोरी करने के आरोप में रिलायंस अंनिल अंबानी समूह के अध्यक्ष अनिल अंबानी के खिलाफ काला धन अधिनियम के तहत मुकदमा चलाने की मांग की है।
विभाग ने 63 वर्षीय अंबानी पर कर चोरी का आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्होंने ‘जानबूझकर’ भारतीय कर अधिकारियों के सामने अपने विदेशी बैंक खाते के विवरण और वित्तीय हितों का खुलासा नहीं किया।
इस मामले में अंबानी को इस महीने की शुरुआत में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। विभाग ने कहा कि इस मामले में अनिल अंबानी पर काला धन (अघोषित विदेशी आय और संपत्ति) कर अधिनियम 2015 की धारा 50 और 51 के तहत मुकदमा चलाया जा सकता है, जिसमें जुर्माने के साथ अधिकतम 10 साल कारावास की सजा का प्रावधान है। मामले में अनिल अंबानी को 31 अगस्त तक जवाब देने को कहा गया है।
इस संबंध में अनिल अंबाली या उनके कार्यालय की ओर से अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। आयकर विभाग के अनुसार अनिल अंबानी पर आकलन वर्ष 2012-13 से 2019-20 के बीच विदेशी बैंकों में अघोषित संपत्ति रखकर टैक्स चोरी के आरोप हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!