कोटद्वार-पौड़ी

..अब तीसरी आंख रखेगी अपराधियों पर नजर, शहर में बढ़ेंगे सीसीटीवी कैमरे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

लगातार बढ़ रहे अपराध को देखते हुए पुलिस ने लिया निर्णय
शहर के साथ ही भाबर क्षेत्र में बढ़ाई जाएगी सीसीटीवी कैमरों की संख्या
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: महिला सहित अन्य अपराधों को रोकने के लिए पुलिस ने सख्त कदम उठाना शुरू कर दिया है। इसके तहत बाजार व भाबर क्षेत्र के अलग-अलग 15 स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। यही नहीं, पुलिस व्यापारियों से भी अपने प्रतिष्ठानों के बाहर सीसीटीवी कैमरा अवश्य लगवाने की अपील कर रही है। वहीं, बाहरी व्यक्तियों के सत्यापन पर भी जोर दिया जा रहा है।
शहर में लगातार महिला अपराधों की संख्या बढ़ने लगी है। गोखले मार्ग के साथ ही अन्य स्थानों पर महिलाओं के साथ ठगी व अभद्रता की घटनाएं सामने आ रही हैं। महिलाओं के साथ इस तरह का व्यवहार करने वाले अपराधियों की जल्द पहचान हो सके, इसके लिए पुलिस ने शहर में सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया है। प्रथम चरण में शहर व भाबर क्षेत्र के संदिग्ध इलाकों को चिन्हित किया जा रहा है। यही नहीं, कोतवाली में स्थित महिला शिकायत केंद्र का भी विस्तार करने की योजना बनाई गई है। उम्मीद है कि इससे महिला अपराधों पर लगाम लगेगी।

पूर्व में हो चुकी हैं घटनाएं
पूर्व में महिलाओं के साथ चेन स्नेचिंग सहित अन्य आपराधिक घटनाएं हो चुकी हैं। कुछ दिन पूर्व गोखले मार्ग में एक सब्जी विक्रेता ने एक महिला के साथ अभद्रता की थी। हालांकि, मौके पर मौजूद लोगों ने सब्जी विक्रेता को पुलिस के हवाले कर दिया था। वहीं, कुछ माह पूर्व गोखले मार्ग पर ही महिलाओं के पर्स गायब होने की घटना भी हो चुकी है। यही नहीं, दीपवाली के दिन झंडाचौक में एक महिला से चेन स्नेचिंग की घटना भी हुई थी।

सत्यापन पर दिया जा रहा जोर
शहर में बिना सत्यापन किराए के कमरे में रहने वालों के खिलाफ भी पुलिस ने सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है। इसके लिए पुलिस की विशेष टीम गठित की गई है। तीन दिन से पुलिस लगातार क्षेत्र में घूमकर भवन स्वामियों से अपने किराएदारों का सत्यापन करने की अपील कर रही है। इसके बाद पुलिस सत्यापन न करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी।

कोटद्वार को गढ़वाल का प्रवेश द्वार कहा जाता है। ऐसे में यहां अपराध को रोकना सबसे जरूरी है। अपराधियों की पहचान के लिए सीसीटीवी कैमरों की सख्या बढ़ाई जा रही है। महिला कोतवाली में स्थित महिला शिकायत केंद्र का भी विस्तार किया जाएगा….श्वेता चौबे, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पौड़ी, गढ़वाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!