बिग ब्रेकिंग

अब कोटद्वार से भी दौड़ने लगी ट्रैन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-रविवार से कोटद्वार रेलवे स्टेशन से शुरू हुई स्पेशल सेवा
-यह स्पेशल ट्रैन हर रोज सुबह 10:10 बजे चलेगी नजीबाबाद के लिए
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : कोटद्वार वासियों के लिए अच्छी खबर है। कोटद्वार रेलवे स्टेशन से रेल सेवा के एक बार फिर शुरू होने का लंबे समय से चला आ रहा इंतजार अब खत्म हो गया है। रविवार से कोटद्वार रेलवे स्टेशन से स्पेशल रेल सेवा शुरू कर दी गई है। यह सेवा प्रतिदिन सुबह 10:10 बजे नजीबाबाद के लिए चलेगी।
लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच सुरक्षा की दृष्टि से 21 मार्च 2020 को कोटद्वार रेलवे स्टेशन से भी रेल सेवा बंद कर दी गई थी। इससे कोरोना की रोकथाम में मदद तो मिली, लेकिन स्थानीय जनता को परेशानियों का सामना भी करना पड़ा। दरअसल, कोटद्वार के अधिकांश लोग व व्यापारी कोटद्वार से चलने वाली रेल सेवा पर काफी हद तक निर्भर रहते हैं। किराया कम होने के साथ ही आरामदायक सफर के लिए रेल सेवा काफी मददगार साबित होती है। रेल सेवा बंद होने के कारण आमजन को दूसरे स्थानों को जाने के लिए बसों व अन्य माध्यमों पर ही निर्भर रहना पड़ रहा था। इसमें किराया तो ज्यादा लग ही रहा था, साथ ही विकल्प सीमित होने के कारण भीड़ का सामना भी करना पड़ रहा था। आमजन की इसी समस्या को देखते हुए रेलवे ने कोटद्वार रेलवे स्टेशन से रेल सेवा शुरू कर दी है। फिलहाल यहां से एक ही ट्रैन चलाई जा रही है, जो हर रोज सुबह 10:10 बजे नजीबाबाद के लिए रवाना होगी।

रविवार को 150 यात्री पहुंचे कोटद्वार तो 60 यात्री हुए रवाना
स्टेशन अधीक्षक मनोज रावत ने बताया कि रविवार से कोटद्वार रेलवे स्टेशन से रेल सेवा शुरू कर दी गई है। पहले दिन नजीबाबाद से 150 यात्रियों को लेकर सुबह 8:55 पर पैसेंजर ट्रैन चली जो 9:45 पर कोटद्वार पहुंची। यहां से यह ट्रैन 10:10 बजे 60 यात्रियों को लेकर रवाना हुई। उन्होंने बताया कि फिलहाल इस ट्रैन में दो डिब्बे जोड़े गए हैं।

आने वाले यात्रियों के आरटीपीसीआर के लिए ले रहे सैंपल
स्टेशन अधीक्षक रावत ने बताया कि रेलवे स्टेशन पर कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के पूरे प्रबंध किए गए हैं। मेडिकल टीम स्टेशन पर तैनात है, जो दूसरे स्थानों से आने वाले यात्रियों के आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल ले रही है।

30 रुपये है स्पेशल ट्रैन का किराया
स्टेशन अधीक्षक मनोज रावत ने बताया कि सामान्य दिनों में कोटद्वार से नजीबाबाद के लिए ट्रैन का किराया 10 रुपये लिया जाता है। लेकिन इस स्पेशल ट्रैन में यात्रियों से 30 रुपये किराया लिया जा रहा है। स्थिति सामान्य होने पर उम्मीद है फिर से पुराना किराया लिया जाने लगेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!