कोटद्वार-पौड़ी

मतगणना के लिए नियुक्त अधिकारी गंभीरता से करें कार्य

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

गढ़वाल मंडल आयुक्त ने मतगणना स्थल का निरीक्षण कर अधिकारियों को दिए निर्देश
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी : आयुक्त गढ़वाल मंडल सुशील कुमार ने मंगलवार को मतगणना स्थल राजकीय इंटर कॉलेज पौड़ी का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने सभी आरओे को निर्देशित किया कि सारी तैयारियों को पूर्ण कर लिया जाए। साथ ही पार्टी प्रत्याशियों व पदाधिकारियों के लिए बैठक की उचित व्यवस्था करें। कहा कि जिन अधिकारियों व कार्मिकों को मतगणना के लिए नियुक्त किया गया है वह गंभीरता पूर्वक कार्य करें।
आयुक्त गढ़वाल मंडल ने मतगणना स्थल में काउंटिंग कक्ष, कम्प्यूटर कक्ष, पेयजल, विद्युत, सीसीटीवी कैमरे, पेयजल, खान-पानी सहित अन्य का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित नोडल अधिकारी को निर्देशित किया कि मतगणना परिसर में साफ-सफाई रखना सुनिश्चित करें। कहा कि ईवीएम मशीन व पोस्टल बैलेट की काउंटिंग के लिए जिन कार्मिकों को नियुक्त किया गया है वह समस्त मशीनों व पोस्टल बैलेटों को खोलने से पूर्व एक बार अवश्य चैक करें। उन्होंने कहा कि मतगणना स्थल में किसी भी व्यक्ति द्वारा मोबाइल फोन का उपयोग नहीं किया जाएगा। उन्होंने संबंधित नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया कि मतगणना से पूर्व सभी व्यवस्थाओं को पूर्ण करना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर उप निर्वाचन अधिकारी ईला गिरी, आरओ पौड़ी आकाश जोशी, श्रीनगर अजयबीर सिंह, चौबट्टाखाल संदीप कुमार, लैंसडौन स्म्रता परमार आदि मौजूद रहे।

मतगणना : नियमों का उल्लंघन हुआ तो होगी कार्रवाई
-जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने दिए निर्देश
-राजनैतिक दलों के प्रत्याशियों/पदाधिकारियों, मीडिया कर्मियों व जनपद स्तरीय विभिन्न नोडल अधिकारियों के साथ की बैठक
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी : जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने मतगणना को लेकर राजनैतिक दलों के प्रत्याशियों/पदाधिकारियों, मीडिया कर्मियों व जनपद स्तरीय विभिन्न नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी से आगामी 10 मार्च को मतगणना में सहयोग देने की अपील की।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना की पूरी प्रक्रिया पर प्रजेंटेशन के माध्यम से प्रकाश डाला। जिसमें उन्होंने ईवीएम मशीन द्वारा की जाने वाली मतगणना, सैनिक, पैरामिलिट्री फोर्स आदि सर्विस मतदाताओं के पोस्टल बैलेट की मतगणना के साथ ही मतगणना हॉल और पूरे परिसर में मतगणना के दौरान ध्यान रखने योग्य विभिन्न बिदुंओं पर जानकारी दी। उन्होंने राजनैतिक दलों के प्रत्याशियों को समझाया कि पोस्टल बैलेट की मतगणना के दौरान किस तरह के मतपत्र मान्य अथवा अमान्य होंगे। साथ ही अपेक्षा की कि मतगणना परिसर और मतगणना हॉल में आने वाले सभी प्रत्याशी, राजनैतिक प्रतिनिधि, एजेंट, मीडियाकर्मी और प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष मतगणना में किसी भी तरह का दायित्व निभा रहे अधिकारी-कार्मिक निर्वाचन प्रक्रिया के सभी नियमों का पालन करेंगे और सुरक्षाकर्मियों व मतगणना में लगे कार्मिकों को हर प्रकार का सहयोग प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी लोग जो मतगणना में उपस्थित रहेंगे अपना आरटीपीसीआर टेस्ट करवा लेंगे। मतगणना परिसर में मोबाइल पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। इस दौरान वरिष्ट पुलिस अधीक्षक ने मतगणना स्थल पर आने वाले सभी कार्मिकों, मीडियाकर्मियों, राजनैतिक दलों के प्रत्याशियों, प्रतिनिधियों और एजेंटों से आग्रह किया कि किसी भी प्रकार की असुविधा से बचने के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा अधिकृत अधिकारी अथवा विभाग के द्वारा जारी पास लाएं, बिना पास के मतगणना परिसर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उन्होंने सख्त निर्देश दिए कि कोई भी विजयी प्रत्याशी जुलूस नहीं निकालेगा और ना ही किसी भी प्रकार की नारेबाजी करेगा। साथ ही कहा कि नियमों का पालन न करने वाले व सुरक्षाकर्मियों का सहयोग न करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर उप निर्वाचन अधिकारी इला गिरी, परियोजना निदेशक डीआरडीए संजीव कुमार रॉय, नोडल अधिकारी पोस्टल बैलेट अमरेंद्र चौधरी, पार्टी प्रतिनिधियों में ओम प्रकाश जुगराण, राजकुमार पोरी, विनोद बिष्ट, मनोहर लाल पहाड़ी, अद्धैत बहुगुणा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!