कोटद्वार-पौड़ी

नौ नवंबर को लगेगा शिविर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण पौड़ी गढ़वाल द्वारा 9 नवम्बर, को अटल उत्कृष्ट राजकीय इण्टर कॉलेज गैडखाल विकास खण्ड यमकेश्वर में एक शिविर का आयोजिन किया जाएगा। शिविर में ग्रामीणों को सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी दी जाएगी।
जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण नैनीताल के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण पौड़ी गढ़वाल द्वारा 9 नवम्बर, को प्रात: 11बजे से अटल उत्कृष्ट राजकीय इण्टर कॉलेज गैडखाल विकास खण्ड यमकेश्वर पौड़ी गढ़वाल में सरकार द्वारा चलायी जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में शिविर आयोजित किया जाना प्रस्तावित है। शिविर में क्षेत्र के लोगों की वास्तविक समस्याओं को उनके मध्य जाकर उसकी जानकारी एकत्र कर उसका निस्तारण किया जायेगा। शिविर में समाज कल्याण विभाग, राजस्व विभाग, श्रम विभाग तथा स्वास्थ्य विभाग सहित विभिन्न विभागों द्वारा आवश्यक प्रमाण पत्र बनाये जायेंगे। साथ ही सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में संबंधित विभागों के फार्म भरवाने तथा आम जन मानस का विभाग से संबंधित समस्याओं का निस्तारण किया जायेगा। कहा कि विभागों द्वारा चलाई जा रही जन-कल्याणकारी योजनाओं के जानकारी स्टाल के माध्यम से भी उपलब्ध कराई जायेगी।
जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी यमकेश्वर/खंड विकास अधिकारी द्वारीखाल/ यमकेश्वर को निर्देशित किया कि सरकार द्वारा जारी एवं तहसीलदार स्तर पर विभिन्न प्रमाण पत्रों एवं विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी के संबंध में अपना स्टॉल लगाना सुनिश्चित करें। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी पौड़ी को निर्देशित किया कि शिविर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा दवा वितरण, स्वास्थ्य परीक्षण व कोविड टीकाकरण के लिए स्टाल लगाना सुनिश्चित करें। उन्होंने जिला समाज कल्याण अधिकारी को आवश्यक प्रमाण पत्र बनाने तथा सहायक श्रम आयुक्त पौड़ी (कोटद्वार) को श्रमिकों के पंजीकरण व विभागीय योजनाओं के लिए स्टॉल लगाने के निर्देश दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!