देश-विदेश

पाकिस्तानी पत्रकार को बुलाने के आरोपों पर बोले अंसारी- सरकार की सलाह पर भेजा जाता था न्योता

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने भाजपा पर पलटवार किया है। भाजपा ने आज ही पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा के दावों को लेकर अंसारी और कांग्रेस से जवाब मांगा था। मिर्जा ने कहा था कि वे कई बार हामिद अंसारी के न्योते पर भारत गए थे। उन्होंने यह भी दावा किया था कि आईएसआई के निर्देश पर उन्होंने कांग्रेस राज में भारत जाकर खुफिया जानकारी जुटाई थी। मिर्जा के इन दावों के बाद ही भाजपा ने अंसारी पर हमला बोला था।
अंसारी ने अपने बयान में साफ किया कि उन्होंने कभी किसी पाकिस्तानी पत्रकार को न्योता नहीं दिया और न ही मिर्जा से कभी मुलाकात की। उन्होंने कहा कि उपराष्ट्रपति की ओर से विदेशी हस्तियों को न्योता सरकार की सलाह पर भेजा जाता है। अंसारी के इस बयान के बाद अब कांग्रेस की ओर से भी जल्द जवाब आने की संभावना है, क्योंकि पूर्व उपराष्ट्रपति ने न्योते भेजे जाने के मुद्दे के लिए सीधे तौर पर तत्कालीन कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार ठहरा दिया है।
अंसारी ने भारत के हितों को नुकसान पहुंचाने के भाजपा के आरोपों पर भी जवाब दिया। उन्होंने कहा- ष्ईरान में राजनयिक के रूप में हमेशा सरकार की जानकारी के दायरे में था। मैं हमेशा राष्ट्रीय सुरक्षा प्रतिबद्घता से बंधा रहा। अंसारी ने कहा, ष्मीडिया और भाजपा के आधिकारिक प्रवक्ता ने मेरे खिलाफ एक के बाद एक झूठ फैलाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!