बिग ब्रेकिंग

सिद्घू का अमरिंदर पर पलटवार, कहा- कैप्टन ने ही तैयार कराए तीनों कृषि कानून, हरसिमरत कौर ने भी घेरा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चंडीगढ़ , एजेंसी। पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्घू ने गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर पलटवार किया और उन्हें तीन षि कानूनों का श्वास्तुकारश् बताया, जिनके विरोध में दिल्ली की सीमा पर किसानों का आंदोलन चल रहा है। पंजाब में किसान आंदोलन का काफी असर है और आगामी विधानस भा चुनाव में यह सबसे बड़ा मुद्दा हो सकता है। उधर, अकाली दल की नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने भी बीजेपी से दोस्ती के ऐलान पर कैप्टन को घेरा है।
सिद्घू की टिप्पणी सिंह के उस बयान के दो दिन बाद सामने आई कि कि जल्द ही वह अपना राजनीतिक दल बनाएंगे और उन्हें उम्मीद है कि यदि किसानों के हितों से संबंधित मुद्दे का हल निकाला जाता है, तो भाजपा के साथ सीट बंटवारे पर विचार किया जा सकता है। पिछले महीने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले सिंह ने यह भी कहा था कि वह समान विचारधारा वाले दलों जैसे कि टूटकर बने अकाली समूहों के साथ गठबंधन पर विचार कर रहे है।
सिद्घू ने कृषि कानूनों के अमल में आने पर खेती-किसानी में बड़े उद्योगपतियों का दखल बढ़ने के किसानों के आरोपों के संद र्भ में ट्वीट किया, तीन काले कानूनों के वास्तुकाऱ.ज़ो अंबानी को पंजाब की किसानी में लाए़..जिन्होंने एक-दो बड़े कर्पोरेट के लाभ के लिए पंजाब के किसानों, छोटे विक्रेताओं और मजदूरों को बर्बाद किया। सिद्घू ने इस ट्वीट में अमरिंदर सिंह का नाम तो नहीं लिया, लेकिन इसके साथ उनका एक वीडियो साझा कर उन्हें कृषि कानूनों का वास्तुकार बताया।
अमरिंदर सिंह ने पिछले महीने सिद्घू के साथ सत्ता संघर्ष के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। उनकी जगह चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया गया था। तीन षि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर पिछले साल 26 नवंबर से सैकड़ों किसान दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं। इनमें से अधिकतर पंजाब और हरियाणा से हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!