बिग ब्रेकिंग

गाय से अप्राकृतिक क्रूरता पर लोगों ने समुदाय विशेष के युवक को पीटा, सर गंजा कर मुंह पर पोती कालिख

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हल्द्वानी , एजेंसी। हल्द्वानी के लामाचौड़ क्षेत्र में गाय के साथ क्रूरता का मामला सामने आने पर हिंदूवादी संगठन के लोगों ने जमकर हंगामा किया। दूसरे समुदाय के आरोपी युवक के साथ मारपीट की और मुंह पर कालिख पोतकर सड़क पर घुमाया।
सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया। गाय स्वामी की तहरीर पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 377 और 11 पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया है। घटना के विरोध में हिंदूवादी संगठन के लोगों ने कमलुवागांजा, लामाचौड़, फतेहपुर क्षेत्र में समुदाय विशेष की दुकानें बंद करा दीं। कुछ दुकानों में तोड़फोड़ का भी आरोप है।
महेश चंद्र निवासी प्रेमपुर नवाड़ लामाचौड़ ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि वह ठेके पर जमीन लेकर फसल उगाता है। दोपहर एक बजे एक व्यक्ति उसकी गाय के साथ अप्राकृतिक क्रूरता कर रहा था। जब उसे आवाज लगाई तो वह भागने लगा।
लोगों की मदद से आरोपी को कमलुवागांजा चौराहे पर पकड़ लिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी हाफिस (25) निवासी बालक-बालिका स्कूल नई बस्ती स्वार रामपुर हाल निवासी बरेली रोड उत्तर उजाला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है।
गुस्साए हिंदूवादी संगठन के लोगों ने चार घंटे जमकर हंगामा किया। संगठन के लोग बाइक पर सवार होकर एक विशेष समुदाय की दुकानों को बंद कराने लगे। डर से कई लोग खुद ही दुकानें बंद कर चले गए। जानकारी के मुताबिक पुलिस के आने से पूर्व हिंदूवादी संगठन के लोगों ने युवक को पकड़कर जमकर पीटा और गंजा भी कर दिया। गुस्साए हिंदूवादी संगठन के लोगों ने एक विशेष समुदाय के लोगों की कमलुवागांजा, भगवानपुर, फतेहपुर क्षेत्र की करीब 150 दुकानों को बंद करा दिया। उन्होंने चौकी और मुखानी थाने का भी घेराव किया। सीओ संगीता ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाया। इसके बाद वे लोग अपने घरों को लौट गए।
घटना की सूचना के बाद पुलिस-प्रशासन अलर्ट हो गया। एसएसपी पंकज भट्ट ने घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस की कमी के बाद भी हल्द्वानी कोतवाली क्षेत्र के सभी थानों की पुलिस को मौके पर भेजा। सीओ संगीता मौके पर मोर्चा संभाले रहीं। एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए इस मामले में कमेटी बना दी है। पशु डॉक्टर से भी पशु की जांच कराई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!