उत्तराखंड

पार्किंग न बनने देने में विपक्ष के पार्षद शामिल: मेयर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हरिद्वार। मेयर अनिता शर्मा ने रोड़ी बेलवाला में पार्किंग को जनहित में सही करार दिया है। उन्होंने कहा कि नगर निगम स्तर से वहां पार्किंग बनाकर आय के स्रोत पैदा किए जाएंगे। जिससे होने वाली आय को नगर निगम क्षेत्र के विकास कार्यों में लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्किंग न बनाने देने में विपक्ष के पार्षद भी संलिप्त हैं। कहा कि जनहित में पार्किंग का संचालन नगर निगम की करेगा। रोड़ी बेलवाला पार्किंग को लेकर विभागीय खींचतान से अलग राजनीतिक खींचतान भी शुरु हो गयी है। नगर निगम ने जैसे की रोड़ी बेलवाला में पार्किंग की टेंडर प्रक्रिया को शुरू किया तो उसके खिलाफ यूपी सिंचाई विभाग ने नगर निगम को नोटिस जारी कर दिया। जबकि नोटिस का जवाब भी नगर निगम स्तर पर दे दिया गया है। लेकिन पार्किग न बनने देने के पीटे विपक्ष के पार्षद की भूमिका भी है। यह बात मेयर अनिता शर्मा ने अपनी प्रेसवार्ता के दौरान कही। हालांकि पार्षद का नाम बताने से वह बचती रही। मेयर अनिता शर्मा ने कहा कि पार्किंग का संचालन यदि नगर निगम करता है तो यह जनहित में होगा। इसलिए रोड़ी बेलवाला पार्किंग का संचालन नगर निगम ही करेगा। पार्षद सुहैल कुरैशी ने कहा कि पार्किंग का विरोध करने वालों को एक मंत्री का अशीर्वाद प्राप्त है।
कांग्रेस के पार्षद ही नहीं पहुंचेरू मेयर की प्रेसवार्ता में पार्षद सुहैल कुरैशी, जफर अब्बासी, पार्षद मेहरबान और पूर्व पार्षद अमन गर्ग ही दिखे। जबकि नगर निगम में कांग्रेस के 16 पार्षद हैं। लेकिन मेयर की प्रेसवार्ता में मात्र तीन पार्षद ही दिखे।
भाजपा के दो पार्षद भी पहुंचेरू कांग्रेस की मेयर अनिता शर्मा की प्रेसवार्ता में दो भाजपा के पार्षद भी पहुंचे। हालांकि भाजपा का पार्षद अनुज सिंह प्रेसवार्ता से पहले ही वहां से निकल गले थे। लेकिन उत्तरी हरिद्वार के पार्षद अनिल मिश्रा प्रेसवार्ता में पहुंचे। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस की नहीं नगर निगम हित और जनहित के लिए रखी गयी प्रेसवार्ता में आया हूं। उन्होंने पार्किेंग बनाने के फैसले पर नगर आयुक्त और जिलाधिकारी की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह जनहित से जुड़ा मामला है। इसलिए वह पार्किंग बनाने के फैसले का समर्थन करने आये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!