देश-विदेश

दिल्ली में दर्दनाक हादसा: यमुना में नहाने गए पांच दोस्त डूबे, दो बचे तीन लापता; तेज बहाव में बहने की आशंका

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली , एजेंसी। बाहरी-उत्तरी दिल्ली के अलीपुर स्थित सिंघु गांव के नजदीक यमुना में नहाने गए तीन किशोर गहरे पानी में डूब गए। हादसे के बाद इनके साथ मौजूद दो अन्य दोस्त बुरी तरह घबरा गए। डर की वजह से दोनों ने इनके परिजनों को डूबने के बारे में नहीं बताया। परिजन अपने बच्चों को ढूंढते रहे। देर रात को दोनों दोस्तों ने किशोरों के डूबने की जानकारी दी।
रात को ही मामले की सूचना पुलिस व दमकल विभाग को दी गई। बोट क्लब के गोताखोर भी मौके पर पहुंच गए। रातभर और रविवार को दिन में चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद तीनों किशोरों का सुराग नहीं लग सका। आशंका व्यक्त की जा यमुना के तेज बहाव में तीनों दोस्त बह गए। बचाव दल रिशु (14), शिवम (13) और रूपेश (14) की तलाश में जुटा है।
जानकारी के अनुसार रिशु, शिवम और रूपेश परिवार के साथ सिंघु गांव में रहते हैं। रिशु के परिवार में पिता राम सिंह, मां और एक भाई है। शिवम के परिवार में पिता नागेंद्र व अन्य सदस्य हैं। वहीं रूपेश के परिवार में पिता जितेंद्र पांडेय व अन्य लोग हैं। तीनों ही दोस्त पास के सरकारी स्कूल में आठवीं कक्षा के छात्र हैं।
शनिवार सुबह करीब 10 बजे तीनों दोस्त अपने दो अन्य दोस्त प्रवेश और शुभम के साथ खेलने जाने की बात कर घर से निकले थे। इसके बाद वह वापस नहीं लौटे। रिशु के पिता राम सिंह ने बताया कि उन्होंने प्रवेश और शुभम से पूछा तो वह पता न होने की बात करने लगे। लेकिन स्थानीय लोगों का कहना था, तीनों दोस्त प्रवेश और शुभम के साथ ही थे।
तीनों का जब कोई पता नहीं चला तो मामले की सूचना अलीपुर थाना पुलिस को की गई। बच्चों की तलाश शुरू हुई। इस बीच देर रात को प्रवेश ने बताया कि शनिवार दोपहर के समय यमुना चार-फाटक के पास नहाने के दौरान रिशु, शिवम और रूपेश गहरे पाने में डूब गए। प्रवेश भी डूबने लगा था, लेकिन शुभम ने उसका हाथ पकड़ लिया।
घटना की जानकारी देर रात 1.50 बजे पुलिस व दमकल विभाग को दी। रात ही बचाव कार्य शुरू हो गया। सुबह तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के भी तीनों का सुराग नहीं मिला। रविवार को भी तीनों की तलाश की गई। तीनों के डूबने के बाद परिजनों का रोते-रोते बुरा हाल है। देर रात तक उनकी तलाश जारी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!