पाकिस्तान की नापाक हरकत, 300 से 400 आतंकी नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ के लिए तैयार, भारतीय सेना है अलर्ट

Spread the love

नई दिल्ली, एजेंसी। भारत-पाकिस्तान के बर्डर एलओसी पर लगातार तनाव बना हुआ है। कश्मीर घाटी में सीमा पार से आतंकी गतिविधियां और सीजफायर उल्लंघन की खबरे आती रहती हैं। वहीं, अब भारतीय सेना के प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने ने जवानों का अलर्ट करते हुए कहा कि सीमा पार यानी पाकिस्तान की तरफ से 300 से 400 आतंकी नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ करने के इंतजार में हैं। इसको लेकर आतंकियों ने सीमा पार लन्चपैड्स भी बना रखे हैं, जिसको लेकर भारतीय सेना पूरी तरह से अलर्ट है।
बता दें कि भारतीय सेना आज 73वां स्थापना दिवस मना रही है। दिल्ली छावनी में सेना दिवस परेड में अपने संबोधन में जनरल नरवाने ने कहा कि पिछले साल जून में पूर्वी लद्दाख में सेना के जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा और भारतीय सेना देश की संप्रभुता और सुरक्षा को कोई नुकसान नहीं होने देगी। सेना के स्थापना दिवस पर नरवाने ने कहा कि किसी को भी भारत के धैर्य की जांच करने की कोई गलती नहीं करनी चाहिए।
पूर्वी लद्दाख की स्थिति पर जनरल नरवाने ने कहा कि भीषण ठंड और मुश्किल स्थिति के बावजूद भारतीय सैनिकों का मनोबल ऊंचा है।
उन्होंने कहा कि सेना के लिए पिछला साल बहुत चुनौतीपूर्ण था। उत्तरी सीमा पर चीन के साथ तनाव के बारे में सबको पता है। सीमा पर हमारे जवानों द्वारा एकतरफा रूप से यथास्थिति बदलने की साजिश का जवाब दिया गया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं देश को आश्वस्त करना चाहता हूं कि गलवन घाटी में हुई खूनी झड़प पर हमारे सैनिकों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा। भारतीय सेना देश की संप्रभुता और सुरक्षा को कोई नुकसान नहीं होने देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!