कोटद्वार-पौड़ी

पार्किंग पर बने निजी रेस्टोरेंट निर्माण पर पालिकाध्यक्ष और सभासद में तकरार

Spread the love
सभासद ने अध्यक्ष पर लगाया बदसलूकी का आरोप, एसएसपी से की शिकायत
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी। शहर के अपर बाजार में पार्किंग स्थल पर निजी रेस्टोरेंट निर्माण एक बार फिर विवादों के घेरे में आ गया है। इस बार बगावत पालिका की सभासद अनीता रावत ने की है। इस रेस्टोरेंट को लेकर सभासद और पालिकाध्यक्ष के बीच जमकर गहमागहमी भी हुई। जिस पर सभासद ने अध्यक्ष पर बदलूकी व गाली-गलौच करने के आरोप लगाए हैं। सभासद ने एसएसपी पौड़ी को शिकायती पत्र देकर पालिकाध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।
एसएसपी को दिए गए शिकायती पत्र में वार्ड संख्या 7 की सभासद अनिता रावत ने कहा  कि  सोशल मीडिया में उनके द्वारा अपर बाजार की पार्किंग पर बने रेस्टोरेंट का विरोध किया गया। जिसके लिए तत्कालीन डीएम धीराज सिंह गब्र्याल ने भी पार्किंग के ऊपर व्यू प्वाइंट के अलावा अन्य कुछ निर्माण न होने की बात कही थी। लेकिन उनके तबादले के बाद उस पार्किंग के ऊपर निजी रेस्टोरेंट खड़ा कर दिया गया। इस मुद्दे पर बीते शनिवार को नगर पालिका अध्यक्ष यशपाल बेनाम ने मुझे चौथी बार अभद्रता व गाली गलौज की। यही नहीं अध्यक्ष ने अप शब्दों से पालिका के आफिस से बाहर निकल जाने को कहा। साथ ही मुझे जेल में बंद करने की भी धमकी दी। सभासद ने कहा कि यह घटना उनके साथ चौथी बार घटी है। इस घटना के चश्मदीद दो सभासद व पालिका के कर्मचारी हैं। सभासद अनिता रावत ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण मैं इसका वीडियो नहीं बना पाई। जब मैं अध्यक्ष के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए गई। तो मुझे यह राय दी गई कि अध्यक्ष के ऊपर बीजेपी सरकार और उनके मंत्रियों का हाथ होने के कारण मेरे द्वारा लिखाई गई एफआईआर से कोई हल नहीं निकलेगा। इसके बाद उन्होंने एसएसपी पौड़ी को अपना लिखित नामा दिया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से पालिका अध्यक्ष उन्हें धमकी देने, अभद्रता व गाली गलौज करने की हिमाकत करते हैं उससे वे मानसिक तनाव में हैं। अगर मेरे साथ कोई भी घटना घटती है या मानसिक तनाव में कोई भी कदम उठाया जाता है तो उसके लिए सर्वप्रथम जिम्मेदार पालिका अध्यक्ष होंगे। उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत आयुक्त, डीएम व महिला आयोग के साथ ही राज्यपाल से भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि पार्किंग पर निर्माण कार्य उनका निजी नहीं बल्कि पूरे शहर का मुद्दा है। सार्वजनिक संपत्ति पर इस प्रकार से निजी निर्माण कार्य पालिका की गाइडलाइन में शामिल है ही नहीं। अध्यक्ष अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं। उन्होंने एसएसपी से इस मामले में जल्द उचित कार्रवाई करने की मांग की है।
बॉक्स समाचार
पालिकाध्यक्ष ने आरोप को बताया बेबुनियाद
पालिका अध्यक्ष यशपाल बेनाम का कहना है कि महिला सभाषद के साथ कोई अभद्रता नहीं हुई है। महिला सभाषद द्वारा पालिका के विकास कार्यों को लेकर विवाद खड़ा किया जाता है। सभासद ने किसी के बहकावे में आकर पुलिस को शिकायत पत्र सौंपा है। उन्होंने कहा कि सभासद के द्वारा लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!