कोटद्वार-पौड़ी

संदिग्ध लोगों से जरूर पूछें सत्यापन हुआ या नहीं

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी। पुलिस ने लोगों से आस-पास मौहल्लों में फल, ठेली, सब्जी, कबाड़ बिनने वालों से सत्यापन के सम्बन्ध में पूछताछ करने को कहा है। संदिग्ध लगे तो नजदीकी थाना या आपातकालीन नम्बर डायल-112 पर सूचना देकर पुलिस का सहयोग करें। जनपद में अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण रखने के मद्देनजर पुलिस बाहरी मजदूरों व किरायेदारों का सत्यापन कर रही है। एसएसपी ने सत्यापन कार्य को अभियान के तहत सम्पन्न करने के निर्देश दिए हैं। यह अभियान पूरे जनपद में चलाया जायेगा।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी.  रेणुका देवी ने जनपद के समस्त थाना प्रभारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्रान्तर्गत अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए क्षेत्र में रह रहे बाहरी श्रमिकों व किरायेदारों के सत्यापन करने के निर्देश जारी किए हैं। जनपद के सभी थाना क्षेत्रान्तर्गत पड़ने वाले पर्यटक स्थलों, होटलों, बाहरी मजदूरों व  किरायेदारों के सत्यापन तथा उनके ठेकेदारों से पूछताछ कर सत्यापन का कार्य किया जा रहा है। साथ ही पुलिस ठेकेदारों को भी उनके अधीनस्थ कार्य करने वाले मजदूरों एवं बाहरी व्यक्तियों के सत्यापन के लिये प्रेरित कर रही है। जिसमें ठेकेदारों के अधीनस्थ कार्य करने वाले मजदूरों एवं बाहरी व्यक्तियों का एक रजिस्टर तैयार कर उसमें मजदूर का पूरा नाम, पता, मोबाईल नम्बर, आधार कार्ड की फोटोकॉपी आदि होनी अनिवार्य है।  जिससे की उस थाना क्षेत्र में होने वाले अपराधों पर प्रभावी अंकुश लगाया जा सके। एसएसपी ने कहा कि जिन मकान मालिकों व ठेकेदारों ने अपने किरायेदारों व मजदूरों का सत्यापन नहीं किया है। उनके खिलाफ भी पुलिस द्वारा चालानी कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने सभी भवन स्वामियों से किरायेदारों का सत्यापन निकटतम थाने में करवाने की अपील की है।
बॉक्स समाचार
सतपुली पुलिस घर-घर जाकर कर रही सत्यापन
सतपुली। थाना सतपुली पुलिस कस्बा सतपुली, विकास मोहल्ला और बांघाट रोड में घर-घर जाकर किरायेदारों और मजदूरों का सत्यापन कर रही है।
थानाध्यक्ष संतोष पंैथवाल ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से उत्तराखंड पुलिस एक्ट में मकान मालिक को अपने घरेलू नौकर और  किरायेदार का सत्यापन करना अनिवार्य हैं। उन्होंने बताया कि मकान मालिक और ठेकेदार को अपने किरायेदार तथा मजदूरों  के सत्यापन फार्म भरकर थाने में जमा करना होगा। जिससे पुलिस के पास उनका विवरण उपलब्ध हो सके और ऐसे लोगो का सत्यापन उनके गृह क्षेत्र से किया जा सके। उन्होंने कहा कि यदि कोई मकान मालिक और ठेकेदार ऐसे लोगों का सत्यापन नहीं कराते हैं तो उनके विरुद्ध पुलिस एक्ट के तहत कानूनी कार्यवाही की जाएगी। पुलिस का यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। अभियान में कांस्टेबल कुलदीप, तेज सिंह, अरुण, गजेंद्र और  देशराज शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!