कोटद्वार-पौड़ी

कोटद्वार में खत्म होगी पार्किंग की समस्या, प्रशासन ने चिन्हित किये स्थान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। शहर में वाहनों का दबाव बढ़ने पर पार्किंग न होना और जाम लगना आम समस्या है। मगर अब प्रशासन और निगम इससे निपटने की तैयारियों में जुट गया है। प्रशासन ने शहर के अंदर छोटे-छोटे स्थल चिन्हित कर पार्किंग के रूप में विकसित करने की कवायद शुरू कर कर दी है।
शुक्रवार को नगर आयुक्त किशन सिंह नेगी, पुलिस उपाधीक्षक अनिल जोशी, यातायात प्रभारी निरीक्षक शिव कुमार सहित पुलिस और नगर निगम की टीम ने शहर के अंदर छोटे-छोटे स्थान पार्किंग के लिए चिन्हित किये। टीम ने देवी रोड स्थित एसबीआई की मुख्य शाखा के पास भी स्थान का निरीक्षण किया। सूत्रों के अनुसार देवी रोड सड़क किनारे नाली के ऊपर स्लैब डालकर पार्किंग स्थल विकसित करने की योजना बनाई जा रही है। इसी तरह अन्य स्थानों पर पार्किंग की योजना बनाई जा रही है। शहर में पर्यटकों की आमद बढ़ने के बाद पार्किंग सबसे बड़ी समस्या बनकर खड़ी हो जाती है। शहर में पार्किंग न होने की वजह से वाहन चालक कहीं भी वाहन खड़ा कर देते है। ऐसे में जाम का संकट झेलना पड़ता है। जिससे लोगों को समस्या का सामना करना पड़ता है। मगर अब प्रशासन और निगम इस समस्या को हल करने में जुट गया है।
अपर पुलिस अधीक्षक श्रीमती मनीषा जोशी ने बताया कि शहर में काफी ज्यादा ट्रैफिक बढ़ रहा है। बाहर से भी काफी संख्या में लोग आ रहे है। जिससे शहर में जाम की स्थिति बन रही है। शहर में पार्किंग की बहुत कमी है। नगर आयुक्त, तहसीलदार ने साथ बैठक कर कोशिश की है कि यातायात व्यवस्था को बेहतर हो सके। उन्होंने कहा कि पार्किंग स्थल चिन्हित किये है। ताकि वाहनों को पार्किंग स्थल पर ही पार्क किया जा सके। त्यौहारों के मददेनजर पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है। जिससे त्यौहार के दौरान लोगों को खरीदारी करने में कोई दिक्कत न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!