कोटद्वार-पौड़ी

अतिक्रमण को लेकर नगर निगम सख्त, फिर चलाया अभियान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। नगर निगम ने शहर की सड़कों पर अतिक्रमण के खिलाफ सख्त रवैया अख्तियार कर लिया है। तीसरे दिन भी नगर निगम ने बाजार में सड़कों पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया। टीम ने अतिक्रमण, प्लास्टिक का प्रयोग करने और गंदगी फैलाने को लेकर दुकानदारों के चालान किए, जबकि रेहड़ी व ठेलियों का सामान जब्त कर लिया गया। नगर निगम की इस कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप मचा। कईयों ने टीम को आता देख झट से अपना सामान अंदर किया।
शुक्रवार को नगर आयुक्त किशन सिंह नेगी के नेतृत्व में नगर निगम की टीम ने अभियान चलाया। नगर निगम की टीम ने दुकानदारों को एक बार फिर चेताया कि सड़कों पर अतिक्रमण न करें। अतिक्रमण करने पर कार्रवाई होगी। शहर की सड़कों पर अतिक्रमण की समस्या बनी हुई है। बाजार की सड़कों पर अतिक्रमण के कारण जाम की समस्या बनती है, जिससे आमजन परेशानी झेलता है। इस तरह की समस्याओं को देखते हुए नगर निगम ने अतिक्रमण के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है। गोखले मार्ग पर जिन दुकानों के आगे अतिक्रमण कर सड़क पर सामान रखा मिला, उनके चालान किये गये। इसके अलावा कई रेहड़ी-फड वालों का सामान भी जब्त किया गया। नगर निगम की इस कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप मच गया। क्योंकि दुकानदारों को इस बात की उम्मीद नहीं थी कि तीसरे दिन भी नगर निगम की टीम चेकिंग के लिए आएगी। नगर निगम के अधिकारियों ने चेताया कि दुकानदार अपनी दुकानों के अंदर ही सामान रखें, ताकि सड़क पर अतिक्रमण के कारण यातायात प्रभावित न हो। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।

अतिक्रमण करने वालों पर कार्यवाही की मांग की
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। बजरंग दल कोटद्वार ने गोखले मार्ग से अवैध अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर तहसीलदार विकास अवस्थी को ज्ञापन सौंपा है।
बजरंग दल के जिला संयोजक आशीष सतीजा ने बताया कि गोखले मार्ग पर फल सब्जी, रेहड़ी वालों ने अतिक्रमण कर रखा है। जिस कारण लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि अतिक्रमणकारी रोजाना महिलाओं के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करते हंै। ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जानी चाहिए। बाहरी लोगों द्वारा पूरी तरह से गोखले मार्ग पर कब्जा किया हुआ है। जिनमें से कई लोगों का सत्यापन भी नहीं हो रखा है। इस विषय में पूर्व में भी प्रशासन को अवगत कराया गया था, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। जिससे अतिक्रमण कारियों के हौंसले बुंलद है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि स्थानीय दुकानदार पैसे लेकर अपनी दुकान के आगे फल और सब्जी की फड़ लगाते है। उन्होंने प्रशासन से गोखले मार्ग से अवैध अतिक्रमण हटाने की मांग की है। जल्द ही अतिक्रमण न हटने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। ज्ञापन देने वालों में जिला संयोजक आशीष सतीजा, जिला सह-संयोजक मनोज शाह, जिला सह-संयोजक अविरल पंत, नगर संयोजक हर्ष भाटिया, सौरभ वर्मा, वरूण कश्यप, कुलदीप रावत, विराट रावत शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!