देश-विदेश

मेरा दिल टूटा, दल नहीं- पशुपति पारस, बोले- चिराग को किसी पंडित ने पट्टी पढ़ाई, एनडीए छोड़ो तो सीएम बन जाओगे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हाजीपुर। बिहार में एक कहावत है का वर्षा जब ऋषि सुखाने। भतीजे से मिलने का अब कोई सवाल ही नहीं उठता है। कोई राजनीतिक दल नहीं टूटा है, दिल टूटा है। यदि चिराग पासवान यह कह रहे हैं कि चाचा ने पार्टी तोड़ी है और वही मुझसे मिलेंगे तो यह उनका भ्रम है। हमलोग तीन भाई थे और तीनों भाईयों में बड़ा प्रेम था पर बड़े भाई स्व़ रामविलास पासवान के निधन के बाद आखिर क्या बात हो गई कि पार्टी भी टूट गई और परिवार भी। यह बातें रालोजपा प्रमुख एवं केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री पशुपति कुमार पारस ने सोमवार को हाजीपुर सर्किट हाउस में लोगों से मिलने के बाद आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कहीं।
उन्होंने कहा कि उनके भतीजा को किसी पंडित ने पतरा देखकर कह दिया था कि एनडीए से गठबंधन तोड़कर चुनाव लड़ जाओ तुम बिहार के मुख्यमंत्री बन जाओगे। उसी के कहने पर उसने दल एवं दिल दोनों को तोड़ दिया। जिसके पास कोई विधायक तक नहीं वह मुख्यमंत्री बनने का ख्वाब देख रहा है और पूरे बिहार का दौरा कर रहा है इससे कुछ होने वाला नहीं है।
वहीं, नीतीश कुमार के समाधान यात्रा के बारे में पूटे गए एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि नीतीश कुमार की समाधान यात्रा कोई नई बात नही है। वे बराबर यात्रा करते रहते हैं इसमें नई बात क्या है। यह तो अच्छी बात है जिस क्षेत्र में वह जाते है इसी बहाने उस क्षेत्र का विकास हो जाता है। जब सीएम पदयात्रा करेंगे तो क्षेत्र का विकास होगा ही। ऐसे तो विकास हो नहीं रहा है इससे अच्छा है कि वे हमेशा यात्रा में ही रहे।
वही देश में भ्रमण करने के बारे में पूटे जाने पर उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार दो उद्देश्य से देश में यात्रा कर रहे हैं। पहला तो वे प्रधानमंत्री बनने का ख्वाब देख रहे हैं पर इस चुनाव में तो प्रधानमंत्री का कोई वेकेंसी ही नहीं है। दो तिहाई बहुमत से एनडीए की सरकार बनेगी। राहुल गांधी समेत देश के बहुत से नेता प्रधानमंत्री बनने का ख्वाब देख रहे हैं उसी तरह नीतीश भी देख रहे हैं। वही उनका दूसरा उद्देश्य देश भर में घूमकर अपनी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिलाना है। यह दोनों संभव नही है वे घूमते रहे।
इस दौरान उनके साथ दलित सेना के प्रधान महासचिव घनश्याम कुमार दाहा, उपेंद्र यादव, जिलाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह, महिला जिलाध्यक्ष संजू चंद्रा, कामेश्वर प्रसाद सिंह, शिवनाथ पासवान, सनोज पासवान, पूर्व जिला पार्षद मुकेश पासवान, चंदन गांधी, ऋषि कपूर पासवान, विंदेश्वर पासवान, प्रकाश कुमार चंदन, वालेंद्र सिंह एवं नीतेश कुमार सिंह आदि उपस्थित थे। इससे पूर्व हाजीपुर पहुंचने पर पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। इसके बाद वे सदर प्रखंड के कुतुबपुर एवं अफजलपुर धोबघट्टी गांव में श्राद्घ कार्यक्रम में शामिल होने के बाद बेगूसराय के लिए रवाना हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!